Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस ने उपचुनाव को लेकर कसी कमर, असामाजिक तत्वों कड़ी नजर जारी

Moradabad News: मुरादाबाद 29 विधान सभा कुन्दरकी उपचुनाव को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गई है।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-10-27 09:24 IST

Moradabad news 

Moradabad News: मुरादाबाद 29 विधान सभा कुन्दरकी उपचुनाव को लेकर मुरादाबाद पुलिस ने अपनी तैयारियों में तेजी ला दी है। मुरादाबाद के 7 थानों के अंतर्गत आने वाले गांवों में होने वाले मतदान के मद्देनजर पुलिस ने शांति और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि इन सभी थानों के क्षेत्रों में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मुरादाबाद में कुल 2664 खुराफाती लोगों की सूची बनाई गई है, जिसमें पिछले चुनावों में खलल डालने वालों और विभिन्न अपराधों में शामिल लोगों के नाम जोड़े गए हैं।

मुरादाबाद के पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल के अनुसार कुन्दरकी उपचुनाव के दौरान किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है और जनता से शांतिपूर्ण चुनाव कराने का वादा किया है। एसएसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य है, उपचुनाव को पूरी तरह शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना है।

जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह ने क्या कहा 

29-कुंदरकी विधानसभा 13 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर प्रत्येक स्तर पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी तैयारियों को दुरुस्त बनाया जा रहा है। मतदान प्रक्रिया में लगाए गए कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर 2024 को राजकीय पॉलिटेक्निक मुरादाबाद परिसर में आयोजित किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

मतदान को लेकर क्या जारी हुए निर्देश 

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जारी निर्देशों के अंतर्गत प्रशिक्षण स्थल पर मतदान कार्मिकों की उपस्थिति के लिए कंट्रोल रूम बनाने हेतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था और पेय आदि की उपलब्धता के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी, प्रशिक्षण स्थल पर पूरी प्रशिक्षण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी के लिए उपायुक्त श्रम रोजगार तथा चिकित्सा सहायता केंद्र स्थापित करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है।

Tags:    

Similar News