Moradabad News: शिफा से संध्या बन अनमोल से रचाई शादी, इस्लाम छोड़ अपनाया सनातन धर्म

Moradabad News: अमरोहा जिले की रहने वाली शिफा 10 वीं तक पढ़ी है और मुरादाबाद में रहकर पार्ट टाइम जॉब कर रही थी। शिफा का एक शॉप पर जाने के दौरान वहां काम करने वाले अनमोल से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-05-28 13:28 GMT

विवाहित दंपति शिफा और अनमोल (Pic:Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना पाक बड़ा में एक युवती ने इस्लाम धर्म छोड़ कर सनातन धर्म अपना लिया। युवती शिफा से संध्या बन गई। अमरोहा की रहने वाली शिफा नाम की युवती इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। युवती अपने प्रेमी अनमोल संग आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लिए। वहीं शिफा और अनमोल की शादी से दोनों के घर वाले खुश नहीं हैं। दोनों की दोस्ती नौकरी करते हुई थी। युवक पाकबड़ा थाना इलाक़े का रहने वाला है।

अमरोहा जिले की रहने वाली शिफा 10 वीं तक पढ़ी है और मुरादाबाद में रहकर पार्ट टाइम जॉब कर रही थी। शिफा का एक शॉप पर जाने के दौरान वहां काम करने वाले अनमोल से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। फिर शिफा और अनमोल शादी कर एक दूजे के साथ जीवन गुजारने के सपने देखने लगे। लोकिन, दोनों के प्यार के बीच जब धर्म की दीवार आड़े आई तब शिफा ने अपना इस्लाम धर्म छोड़ सनातन धर्म अपनाकर अपना नाम संध्या रख लिया।

इसके बाद मुरादाबाद के आर्य समाज मंदिर में जाकर हिंदू रीति रिवाज से अनमोल के साथ शादी कर ली। अपना धर्म और नाम बदलकर शिफा से संध्या बनी अनमोल की पत्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह बालिग है और अनमोल से प्यार करती है इसीलिए उसने अपने घर वालों के विरोध के कारण हिंदू धर्म अपनाकर अनमोल से शादी की है। उसे हिंदू धर्म पसंद है। फिलहाल संध्या का कहना है कि वह अब जॉब नहीं करेगी और अनमोल की धर्मपत्नी के रूप में एक पतिव्रता पत्नी की तरह जीवन गुजारेगी।

वहीं अनमोल का कहना है कि वह भी संध्या से बहुत प्यार करता है और उसने उससे शादी की है। उसने कहा कि हमारे घर वाले भी नाराज है। अगर घर वाले मनाने से मान जाते हैं तो ठीक है, नहीं तो वह अलग अपनी जिंदगी गुजारेंगे। 

Tags:    

Similar News