Moradabad News: बच्चे की मौत के बाद अस्पताल वालों ने इस तरह झाड़ा पल्ला, सुनकर सभी रह गये हैरान

Moradabad News: मुरादाबाद ने नवीन हॉस्पिटल में 20 दिन के मासूम की मौत पर हंगामा कर रहे परिजनों को अस्पताल ने 50 हजार रुपए देकर शांत करा दिया।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-04-13 18:10 IST

मुरादाबाद के नवीन अस्पताल का है मामला। (Pic: Newstrack)

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक भले ही स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए जी जान लगा रहे हों पर जिले के डॉक्टर उस पर लगातार पलिता लगाने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद जनपद से प्रकाश मे आया है। डॉक्टरों की लापरवाही से बच्चे की मृत्यु होने पर अस्पताल ने परिजनों को पैसे देकर शांत कर दिया गया। 

50 हजार रुपए देकर किया मामला शांत

मुरादाबाद के थाना गलशहीद क्षेत्र के प्रिंस रोड़ स्थित नवीन हॉस्पिटल में 20 दिन के मासूम को उसके पिता गुड्डू निवासी वारसी नगर गली नंबर 5 ने नवीन हॉस्पिटल मे भर्ती कराया था। अस्पताल में उपचार के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई। जिस पर बच्चे के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल मे हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा होने की सूचना मिलने पर मीडिया भी अस्पताल में पहुंच गई। डॉक्टर ने हंगामा और मीडिया को देखते हुए बच्चे के परिजनों को अपने चैम्बर मे बुलाकर 50 हज़ार रूपए देकर बच्चे के परिजनों को शांत कर दिया। इसके बाद अस्पताल की लापरवाही पर परिजनों ने कोई सवाल या कार्रवाई की मांग नहीं की। 

मीडिया से बचते नजर आए डॉक्टर

जब मीडिया ने डॉक्टर से बात करना चाही तो डॉक्टर मीडिया के कैमरों से बचते नजर आए। अब देखना यह होगा की क्या ऐसे मासूम बच्चों की जान का सौदा करने वाले डॉक्टरों पर क्या मुरादाबाद का जिला प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग किस प्रकार की कार्यवाई करता है या यूँही मुरादाबाद का स्वास्थ्य विभाग यूँही आँखों पर पट्टी बांधकर बैठा रहेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। इस मामले को लेकर जब सीएमओ मुरादाबाद कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने पीड़ित परिवार की ओर से शिकायत मिलने पर कार्यवाई करने का आश्वासन दिया। जनपद में ऐसे मामलों को पैसे देकर दबाने की कई कोशिश की गई है। 

Tags:    

Similar News