Moradabad News: जिला अस्पताल में बिजली गुल, अंधेरे में हुआ इलाज

Moradabad News: जिला अस्पताल में करीब 15 मिनट तक बिजली कट गई। बिजली कटने से अस्पताल में भर्ती मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Report :  Sudhir Goyal
Written By :  Sidheshwar Nath Pandey
Update: 2024-05-19 12:25 GMT

अस्पताल में कटी बिजली। (Pic: Social Media)

Moradabad News: शनिवार रात अचानक मुरादाबाद के जिला चिकित्सालय कि बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होते ही तीमारदार और मरीज बौखला गए। अचानक बिजली गुल होने से अस्पताल कर्मी ओर स्टाफ के भी हाथ पांव फूल गए। अस्पताल कर्मियों ने मोबाइल टार्च का इस्तेमाल करके मामले को संभाला। करीब 15 तक मिनट तक यही चलता रहा। घटना रात 9:30 बजे की है। इस दौरान सबसे बुरी स्थिति रही इमेरजेंसी वार्ड की जहां मरीजों नाजुक हालत में भर्ती थे। 

15 मिनट तक नहीं रही बिजली

मामला जिला चिकित्सालय मुरादाबाद का है। जहां बिजली कटौती से मरीजों को परेशानी का समाना करना पड़ा। इन दिनों भीषण गर्मी के चलते अघोषित बिजली कटौती देखने को मिल रही है। दिन और रात दोनों समय में बिजली काटी जा रही है। इससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में बिजली कटने से मामला और गंभीर हो गया। गंभीर हालत में भर्ती मरीजों ने ज्यादा दिक्कत का सामना किया। रात 9:30-9:50 के बीच बिजली कट गई। इस दौरान अस्पताल में उजाला करने की भी कोई और व्यवस्था नहीं थी। अस्पताल कर्मी और तीमारदारों ने मोबाइल फोने की लाइट जलाकर उजाला किया। 


इमेरजेंसी और बर्न वार्ड की बिगड़ी स्थिति

बिजली कटने से सबसे ज्यादा परेशानी इमेरजेंसी और बर्न वार्ड के मरीजों को हुई। बता दें कि बर्न वार्ड में आग से जले मरीजों को भर्ती किया जाता है। बिजली जाने से वार्ड के पंखे बंद हो गए। जिसकी वजह से भर्ती मरीजों की दिक्कत और बढ़ गई। इसके साथ ही इमेरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए स्थिति बिगड़ गई। बिजली से चलने वाले उपकरण बिजली जाते ही बंद हो गए। ऑक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती मरीजों के लिए सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी। किसी तरह अंधेरे में करीब 20 मिनट तक ऐसे ही चलता रहा। दोबारा बिजली आने पर ही स्थिति सामान्य हो सकी। 


Tags:    

Similar News