Moradabad News: एक दिन एडवांस की हाजिरी लगा जाती हैं डॉक्टर, मरीजों से दुर्व्यवहार का भी आरोप

Moradabad News: मुरादाबाद में होम्योपैथिक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रूबी वर्मा का नया कारनामा सामने आया है। डॉक्टर एडवांस में ही अगले दिन की हाजिरी लगा जाती हैं।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-07-25 07:19 GMT

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की सरकार में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए लगातार नए प्रयास किए जा रहे हैं पर मुरादाबाद होम्योपैथिक चिकित्सा विभाग उन प्रयासों पर पलीता लगा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार मुरादाबाद में होम्योपैथिक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रूबी वर्मा को जिस दिन नहीं आना होता तो मैडम उस दिन की हाजिरी अपने रजिस्टर में एक दिन पहले एडवांस में लगा जाती हैं। 

अस्पताल में मरीजों से दुर्व्यवहार

कहा जा रहा है कि यह मरीजों को अपशब्द बोलती हैं। हर दिन झगडे़ की स्थिती बनी रहती है। इनके व्यवहार से कर्मचारी व मरीज परेशान है। ये तो एक बानगी है। जो कैमरे में कैद हुई हे। इतना ही नहीं मुरादाबाद का जिला अस्पताल हो या महिला जिला अस्पताल यह पर आउट सोर्सिंग स्टाफ जम कर मरीजों से दोहरी दरों से पैसे मांगते हैं। न देने पर कोई इलाज नहीं होता। महिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर गर्भवती महिला को कोई बड़ी परेशानी बता कर हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है। जिसे अस्पताल परिसर में खड़े निजी अस्पताल के दलाल अपने अस्पतालों में ले जाते हैं और कमीशन अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों को मिल जाता है

मंत्री से कार्रवाई की उम्मीद

हाल के दिनों में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक कई जिलों के अस्पतालों में औचक निरीक्षण करते पाए गए। अस्पतालों की खराब व्यवस्था पर उन्होंने नाराजगी जताई। मुरादाबाद में इस घटना पर भी उप मुख्यमंत्री के कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही डिप्टी सीएम मुरादाबाद के अस्पताल का दौरा कर सकते हैं। अस्पताल प्रशासन के इस तरह लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं। मरीजों को इनसे काफी परेशानी का समाना करना पड़ता है। सरकारी अस्पताल में उचित उपचार न मिलने पर उन्हें निजी अस्पतालों की शरण में जाना पड़ता है। जहां उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ती है। 

Tags:    

Similar News