Moradabad News: प्रोपर्टी डीलर पर महिला ने लगाए शोषण के आरोप, मुकदमा दर्ज

Moradabad News: एफआईआर में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि अभियुक्त अली ने निकाह का वादा करते हुए शारीरिक शोषण किया। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

Report :  Shahnawaz
Update:2024-10-24 15:11 IST

पीड़ित महिला (Pic: Newstrack)

Moradabad News: पहले पति से कराया तलाक फिर महिला को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसे निकाह का झांसा देते हुए अपने निजी फ्लैट में रखकर कई माह तक उसका शारीरिक शोषण किया गया। पीड़ित महिला ने आरोपी प्रोपर्टी डीलर पर जब निकाह करने का दबाव बनाया तो उसने बहाने से महिला को घर से भेजकर उसके कीमती सामान ज्वैलरी, दस्तावेज आदि लगभग 20 लाख का सामान चोरी करते उसको दर-दर की ठोकरें खाने के लिए विवश कर दिया। पीड़िता ने उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगायी तो मुकदमा तो जैसे तैसे दर्ज हो गया लेकिन आपको न्याय नहीं मिल रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने पुलिस उप महानिरीक्षक परिक्षेत्र मुरादाबाद के दर पर जब गुहार लगायी तो उन्होंने प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल थाना सिविल लाइन प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये। जिस पर थाना सिविल में बीएस की धारा 4 एवं भाग 305 के अन्तर्गत मुकदमा अपराध संख्या 0931, 13 अक्टूबर 2024 दर्ज किया गया। जिसमें अभियुक्त अलीमउद्‌दीन अंसार हुसैन निवासी जिगर कालौनी, जे ब्लॉक, सिविल लाइन्स, मुरादाबाद को नामजद किया गया।

एफआईआर में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि अभियुक्त अली उसे निकाह का वादा करते हुए अपने सिविल लाइन्स, डा० शाह के बराबर में विल्सोनिया स्कूल के सामने पनाह दी। जिसके बाद पीड़िता द्वारा अपना घरेलू सामान, जेवर नकदी आदि लेकर उक्त फ्लैट में रहना शुरू कर दिया। पड़िता द्वारा उक्त फलैर में निवासी के बाद से ही अभियुक्त आलीमु‌द्दीन उसका शारीरिक शोषण करता रहा। पीड़िता ने जब उससे निकाह करने का दबाव बनाया तो उसने पीड़िता को बहाने से 25 जुलाई 2024 को उसकी सहेली को भेज दिया।

आरोप है कि जिसका फायदा उठाते हुए अभियुक्त अलीमु‌द्दीन ने अज्ञात महिलाओं की मदद लेकर पीड़िता के फ्लैट के ताले तोड़ कर पीड़िता के पहनने के कपड़े, घरेलू सामान तथा ज्वैलरी एवम् फर्नीचर, आधारकार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, एटीएम कार्ड वेयर तथा नकदी चोरी करके ले गये। जब पीड़िता अपनी सहेली के घर से अपने फ्लैट पर वापस आयी तो फ्लैट के नीचे यह कहा कि तुम्हारे फ्लैट का सारा सामान दो छोटे हाथी टैम्पों में भरकर रात्रि 11 बजे ले गये हैं। पीड़िता ने चोरी किये गये सामान की कीमत लगभग 20 लाख रुपए बताई है।

अब पीड़िता करूला स्थित अपने परिचित के यहाँ शरण लिये हुए और अब अभियुक्त आलीमु‌द्दीन ने भवन के स्वामी पर दबाव कर पीड़िता को दर-दर की ठोकर खाने के लिए छोड़ दिया है। जिसके चलते पीड़ित अब रात्रि समय रेलवे स्टेशन अथवा जिला चिकित्सालय परिसर में रात्रि बिताने को विवश है। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस अभियुक्त से मिली है, जिस कारण उसके धरा 164 के बयान भी दर्ज नहीं कराये गये हैं। पीड़ित का कहना है अभियुक्त द्वारा लगातार दाबाव बनाया जा रहा है। पीड़िता को डर है कि अभियुक्त के विरूद्ध कोई कार्यवाही न होने के कारण से दो महिलाएँ अभियुक्त पीड़िता पर कभी भी जानलेवा हमला करा सकते हैं।

Tags:    

Similar News