बागपत जेल में हुई हत्या के बाद पहुंचे डीआईजी, बोले- होगी मामले की जांच

जिला जेल में शनिवार को हुए बंदी ऋषिपाल के बेरहमी से कत्ल के मामले की गूंज लखनऊ तक भी पहुंच गई है। कत्ल की वारदात के बाद मामले की जांच करने...

Update:2020-05-04 00:33 IST

बागपत: जिला जेल में शनिवार को हुए बंदी ऋषिपाल के बेरहमी से कत्ल के मामले की गूंज लखनऊ तक भी पहुंच गई है। कत्ल की वारदात के बाद मामले की जांच करने और जेल के हालातों का जायजा लेने के लिए डीआईजी जेल लव कुमार आज बागपत जिला जेल पहुंचे।

ये भी पढ़ें: भोजन के लिये जाने से भड़के रेल अधिकारी, अपने ही कोरोना योद्धा को पीटा

कुछ इस तरह की थी हत्या

उन्होंने हत्या की वारदात के मामले को लेकर कई घण्टों तक जेल के अधिकारियों से जानकारी ली। मौका ए वारदात का भी जायजा लेकर तथ्य इकट्ठा किये हैं, जिसकी रिपोर्ट दो दिनों बाद शासन को सौंपी जाएगी। डीआईजी जेल लव कुमार ने कहा कि जेल के अंदर ऋषिपाल और बबलू पक्ष के कैदियों में शनिवार सुबह 7 बजे जमीन खोदने से टोकने को लेकर विवाद हुआ था। उसके बाद बबलू पक्ष के लोगों ने शाम को बेरिक में घुसकर चमचों व नुकीले सरिए से गोदकर ऋषिपाल की हत्या कर दी थी और तीन लोग घायल भी हो गए थे।

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट के बाद सत्र न्यायालय ने भी खिसकाई तारीखें, इन मुकदमों की सुनवाई इस दिन

माना कि स्टाफ की संख्या में कमी

डीआईजी ने जेल के अंदर पुलिसकर्मियों और स्टाफ की संख्या में कमी को मानते हुए कहा कि बागपत जेल ही नहीं अधिकतर जेलों में स्टाफ की कमी है। जल्द ही भर्तियां भी होंगी। उन्होंने वारदात के कारणों के बारे में पूछने पर कहा कि ये काम पुलिस का है और पुलिस इन्वेस्टिगेशन करेगी कि कैसे हुआ, क्या हुआ और किस वजह से हुआ है। बता दें कि साल 2018 में बागपत की इसी जिला जेल में पूर्वांचल माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप डॉन सुनील राठी पर लगा है। इस मामले में सीबीआई जांच भी चल रही है।

ये भी पढ़ें: मंत्री ने दिया भरोसा: छात्र करें तैयारी, परीक्षाएं होंगी और किताबें भी मिलेंगी

रिपोर्ट: पारस जैन

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News