Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत ने कटवाई सभागार कक्ष की बिजली, किसान दिवस पर हंगामा, जानिए क्या थी वजह

Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत ने वहां पहुंचकर देखा तो जिला पंचायत सभागार के हॉल की बत्ती ही गुल थी, लेकिन जिला पंचायत कार्यालय में बिजली आ रही थी। जहां पर अधिकारी कार्य कर रहे थे। जिससे नाराज होकर राकेश टिकैत ने पूरे जिला पंचायत कार्यालय की बिजली कटवा दी।

Update: 2023-07-19 11:30 GMT
किसान नेता राकेश टिकैत: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में बुधवार को किसान दिवस पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब जिला कलेक्ट्रेट पर स्थित जिला पंचायत सभागार में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे थे। उन्होंने वहां पहुंचकर देखा तो जिला पंचायत सभागार के हॉल की बत्ती ही गुल थी, लेकिन जिला पंचायत कार्यालय में बिजली आ रही थी। जहां पर अधिकारी कार्य कर रहे थे। जिससे नाराज होकर राकेश टिकैत ने पूरे जिला पंचायत कार्यालय की बिजली कटवा दी।

अधिकारियों के समझाने पर निकला ये रास्ता

राकेश टिकैत के कहने पर किसान भड़क गए थे और पूरे जिला पंचायत कार्यालय की बिजली काट दी गई। जिसके बाद तिलमिलाए अधिकारियों ने बामुश्किल राकेश टिकैत से मान-मनौव्वल की। तब जाकर यह तय हुआ कि जिला पंचायत कार्यालय के साथ जिला सभागार जहां किसान पहुंचे है, वहां की बिजली भी आएगी, तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ।

‘किसी हाल में बंद नहीं होगा किसान दिवस’

इस दौरान किसान दिवस पर जब कोई अधिकारी किसानों की मीटिंग लेने नहीं पहुंचा तो गुस्साए टिकैत ने माइक का बोलते हुए साफ-साफ शब्दों में कहा कि मुजफ्फरनगर का प्रशासन चाह रहा है कि किसान दिवस बंद हो जाए। लेकिन यह पिछले 10 सालों से चल रहा है। किसान दिवस हर जिले में होता है। अब यहां लाइट कटवा दो या कुछ भी कटवा दो। हम टाइम पर यहां आएंगे, जब तक किसान दिवस नहीं होगा, हम यहां से नहीं जाएंगे।

सीएम के कार्यक्रम में ट्रैक्टर-ट्रॉली से जाएंगे किसान

राकेश टिकैत ने कहा कि 22 तारीख में मुख्यमंत्री यहां आ रहे हैं। किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ वहां जाने की तैयारी करेंगे। किसान दिवस में अधिकारी मीटिंग नहीं लेंगे तो 22 तारीख में मुख्यमंत्री आ रहे हैं, वह मीटिंग लेंगे। अब दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है। सरकार घर में ही आ रही है। इससे बढ़िया तो और कोई मौका हो ही नहीं सकता। हम लोग उनका घेराव नहीं करेंगे, हम वहां किसान दिवस की मीटिंग करेंगे। उसमें मुख्यमंत्री जी को बुलाएंगे जो सभा को संबोधित करेंगे।

Tags:    

Similar News