Jalaun News: नवरात्रि में जिला प्रशासन 16 स्थानों पर दुर्गा सप्तशती, अखंड रामायण का पाठ कराएगा

Jalaun News: जिलाधिकारी ने वैर्चुअल बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि तयशुदा तिथियों पर कार्यक्रम कराने के लिए तैयार रहें।

Update: 2023-03-22 18:53 GMT
जालौन: नवरात्रि में जिला प्रशासन 16 स्थानों पर अखंड रामायण का पाठ कराएगा

Jalaun News: जिले में नवरात्रि पर शक्तिपीठों एवं मंदिरों पर जिला प्रशासन द्वारा 16 जगहों पर दुर्गा सप्तशती पाठ, अखंड रामायण का पाठ, देवी के गायन, पूजा-पाठ के कार्यक्रम कराए जाएंगे। जालौन में चैत्र नवरात्रि पर शक्तिपीठ एवं मंदिरों पर होने वाली दुर्गा सप्तशती पाठ, अखंड रामायण, देवी गायन, पूजा-पाठ आदि कार्यक्रमों के लिए जिलाधिकारी ने वैर्चुअल बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि तयशुदा तिथियों पर कार्यक्रम कराने के लिए तैयार रहें।

उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था को दूरुस्थ रखें, जिन रास्तों पर जुलूस निकाले जाते हैं वहां पर व्यवस्थाएं चाक-चैबंद रहे। वहीं शक्तिपीठों एवं मंदिरों पर सुरक्षा-व्यवस्था के भी इंतजाम दिए जाएं।

देवी गायन व देवी जागरण का कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश

जालौन में जिलाधिकारी चांदनी सिंह के निर्देश पर शासन के क्रम में दिनांक 22 मार्च से 30 मार्च 2023 तक चैत्र नवरात्रि के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी के संबंध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में डीएम ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए शुभ तिथियों दिनांक 22 मार्च से 30 मार्च 2023 तक चैत्र नवरात्रि के अवसर पर जनपद में चयनित देवी मंदिरों एवं शक्तिपीठों में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधि विधान के साथ पूजा की जानी है, तैयारियों को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के देवी मंदिरों एवं शक्तिपीठों में उक्त संपूर्ण अवधि में दुर्गा सप्तशती का पाठ, देवी गायन व देवी जागरण का कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश दिए।

विद्युत के ढीले तारों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश

अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त प्रमुख मंदिरों व शक्तिपीठों के आसपास तथा ऐसे स्थान जहां पर जुलूस निकाले जाते हैं उन स्थानों पर विद्युत के ढीले तारों को तत्काल ठीक कराना सुनिश्चित करें। उक्त अवधि में विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से रखना सुनिश्चित करें। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में एवं संबंधित अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद नगर पंचायत अपनी नगर निकायों के प्रत्येक आयोजन स्थल पर साफ-सफाई, पेयजल, सुरक्षा ध्वनि, प्रकाश एवं दरी बिछावन आदि की व्यवस्था समय से सुनिश्चित कराएं। उन्होंने समस्त उप जिला अधिकारी एवं क्षेत्र अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। वहीं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी तैयारियां पूर्ण करते हुए उक्त तिथियों में सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक सुनिश्चित किए जाएं।

Tags:    

Similar News