लखनऊ: झुग्गियों में आग लगने से 60 परिवार बेघर, गरीबों का मसीहा बना स्वप्न फाउंडेशन

वे हर किसी से अनुरोध करते हैं कि वे भोजन या कपड़े पीड़ितों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, अवश्य करें। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इन लोगों को संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Update: 2021-03-27 03:20 GMT
LPG सिलिंडर फटने से झुग्गियों में लगी आग, स्वप्न फाउंडेशन ने दिया सहारा

लखनऊ : एक ही पल में सब हो गया राख , ना लोगों के पास खाने को कुछ है न पहनने को। जब अलीगंज के पास सिलेंडर फटने से आग लगी तो पास की सारी झुग्गी आग की लपटो में आ गई। यह मामला नवीन मंडी लखनऊ के अलीगंज का है। जहां एलपीजी सिलिंडर विस्फोट के कारण नवीन मंडी, अलीगंज के पास झुग्गियों में आग लग गई, जिससे 60 परिवार बेघर हो गए और उनके पास कोई भोजन या वस्त्र भी नहीं हैं।

पीड़ितों की मदद

 

स्वप्न फाउंडेशन तुरंत भोजन, बक्से , कपड़े और राशन किट प्रदान करके आग पीड़ितों की मदद करने के लिए घटनास्थल पहुंच गयी। छात्र नेतृत्व वाला संगठन इस अंधेरे में लोगों के लिए मशाल वाहक बनने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। फाउंडेशन के रेंजर्स , लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मिलकर लगातार लोगों की मदद का प्रयास कर रहे हैं।

 

ह पढ़ें...27 मार्च: इस राशि के जातक का होगा नौकरी में विवाद, रहें सतर्क, जानें राशिफल

कोई हताहत नहीं

 

वे हर किसी से अनुरोध करते हैं कि वे भोजन या कपड़े पीड़ितों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, अवश्य करें। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इन लोगों को संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ रहा है। केवल अलीगंज ही नहीं आज पुणे से भी आग लगने की खबर है। जहां फैशन स्ट्रीट इलाके में भीषण आग लग गई । मौके पर दमकल की 15 गाड़िया आग बुझाने का काम कर रही है।

 

यह पढ़ें....LIVE: बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी, PM मोदी ने की खास अपील

यहां भी लगी थी आग, १० से ज्याद की मौत

 

इसी तरह कल मुंबई के भांडुप में कोविड अस्पताल में आग लगी। जहां मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है। ये अस्पताल एक मॉल में चल रह था, जहां देर रात आग लगी थी । अस्पताल के एक हिस्से में आग शुक्रवार शाम तक नहीं बुझी थी। घटना के 12 घंटे बीच जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था।

Tags:    

Similar News