Newstrack की खबर का बड़ा असर, कूड़ा गाड़ी में शव ले जाने वाले सभी सस्पेंड

मामला जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र का है जहां पुलिस को तहसील गेट के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी।

Update: 2020-06-11 11:59 GMT
balrampur case

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र में अज्ञात शव को पुलिस द्वारा कूड़ा गाड़ी पर लादकर कोतवाली पहुंचाए जाने की खबर को newstrack.com ने जब प्रमुखता से उठाया तो newstrack.com की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है। एसपी देवरंजन वर्मा ने खबर का संज्ञान लेते हुए वीडियो में दिख रहे दरोगा समेत दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। वहीं नगर पालिका परिषद उतरौला प्रशासन ने भी घटना का संज्ञान लेकर शव को लादने वाले 4 कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया है साथ ही एक संयुक्त जांच उतरौला एसडीएम अरुण कुमार गौड़ व सीओ मनोज कुमार को सौंपी गई है। इस जांच की रिपोर्ट के आने के बाद दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

पतंजलि ने तैयार की कोरोना की दवा! अब तक ठीक हुए 80 फीसदी लोग

जानिए क्या था पूरा मामला

मामला जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र का है जहां पुलिस को तहसील गेट के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे उतरौला कोतवाल अनिल यादव ने शव की शिनाख्त के प्रयास किए शव की शिनाख्त सादुल्लाहनगर के सहजौरा निवासी अनवर अली के रूप में हुई। पुलिस ने शव को ना तो एंबुलेंस से और ना ही किसी अन्य गाड़ी से ले जाना मुनासिब समझा उन्होंने इस मामले में नगर पालिका परिषद की मदद ली और कूड़ा गाड़ी बुलवाकर सफाई कर्मियों से शव को कूड़ा गाड़ी पर ही लगवा दिया। मानवता को शर्मसार कर रहे इस कृत्य को वहीं मौजूद कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। तस्वीरे जब मीडिया तक पहुंची तो पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

सीओ उतरौला मनोज कुमार यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर घटना की जांच की जा रही है वीडियो के आधार पर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध रिपोर्ट तैयार कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजी जाएगी जिसके बाद दोषी कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर - सुशील मिश्रा , बलरामपुर

प्रेमिका ने लिया बदला: दूल्हे साहब की तो हालत हुई खराब, कहानी है दिलचस्प

Tags:    

Similar News