UP Election 2022: मुरादाबाद में सपा को दूसरा झटका, हाजी इकराम कुरैशी ने थामा कांग्रेस का दामन

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी का मजबूत स्तंभ हाजी इकराम कुरैशी ने भी सपा को बाय-बाय कर दिया। टिकट काटे जाने से नाराज विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

Report :  Sudhir Goyal
Published By :  Shreya
Update:2022-01-27 10:08 IST

हाजी इकराम कुरैशी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का मजबूत स्तंभ हाजी इकराम कुरैशी (Haji Ikram Qureshi) ने भी सपा को बाय-बाय कर दिया। अपना टिकट कटने तथा विरोधी नासिर कुरैशी (Nasir Qureshi) को दिए जाने से नाराज देहात विधानसभा क्षेत्र (Dehat Vidhan Sabha Seat) से विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने कांग्रेस (Congress) का हाथ थाम लिया। पार्टी हाईकमान ने भी उन्हें देहात विधानसभा से टिकट दे दिया है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी थी। जिले में सपा को यह दूसरा ­झटका लगा है, इससे पहले कुंदरकी विधायक हाजी रिजवान (Haji Rizwan) सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो चुके हैं और उन्हें भी बसपा ने प्रत्याशी बनाया है।

दरअसल, सपा हाईकमान (SP High Command) ने तीन सीटों पर टिकटों में बदलाव किया है। मुरादाबाद देहात (Moradabad Dehat) से विधायक हाजी इकराम कुरैशी की जगह हाजी नासिर कुरैशी को टिकट दिया गया है। इसी तरह कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र (Kundarki Assembly Seat) से विधायक हाजी रिजवान का टिकट काटकर सम्भल सांसद डॉ. बर्क के पौत्र जियाउर्रहमान को टिकट दिया गया है। कांठ सीट पर प्रबल दावेदार पूर्व विधायक अनीसुर्रहमान की जगह पूर्व मंत्री कमाल अख्तर को उतारा है।

खास बात यह है कि कांठ और कुंदरकी के प्रत्याशी बाहरी जिलों से लाए गए हैं। सपा का गढ़ माने जाने वाले जिले में हाईकमान के फैसले से जनता हैरान है और कार्यकर्ता परेशान। हाजी इकराम के समर्थक और कार्यकर्ता पिछले चार दिनों से परेशान थे। बीते दिन हुई जनता की अदालत मेंं कई नेताओं की आंख में आंसू थे और नारेबाजी से पूरा इलाका गूंज रहा था। अब देहात विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है।

कांठ से इसरार व कुंदरकी से दरक्शां बी कांग्रेस प्रत्याशी

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को हाजी इकराम की कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) से विस्तृत वार्ता हो गई थी और उन्हें दिल्ली बुला लिया गया। आधी रात में शहर में तेजी से खबर फैली कि हाजी इकराम को देहात विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने टिकट दे दिया है। पुष्टि के लिए हाजी इकराम से वार्ता की गई, लेकिन वह फोन पर उपलब्ध नहीं हुए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने बताया कि उन्हें हाजी इकराम को टिकट दिए जाने की सूचना मिली है, लेकिन रात होने के कारण अभी सूची उन्हें नहीं मिली है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने कांठ विधानसभा क्षेत्र (Kanth Assembly Seat) से हाजी इसरार सैफी (Haji Israr Saifi) को तथा कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र (Kundarki Assembly Seat) से दरक्शां बी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जानकार मानते हैं कि कांग्रेस ने कांठ में सैफी कार्ड खेलकर क्षेत्र के नाराज सैफी समाज को खुश करने के साथ सपा के वोटों में सेंधमारी की कोशिश की है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News