बुलडोजर का ऐसा खौफ: घर तोड़ने पहुंचे योगी के अफसर, तो आरोपी दौड़ा थाने की तरफ

Azamgarh News Today: आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र में एक आरोपी के घर पुलिस बुलडोजर के साथ पहुंची तो लंबे समय से फरार चल रहा आरोपी अचानक थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-11 16:25 GMT

बाबा का बुलडोजर (फोटो-सोशल मीडिया)

Azamgarh News Today: उत्तर प्रदेश में माफियाओं, अपराधियों और गुंडा तत्वों में अब बुलडोजर (Bulldozer) खौफ का पर्याय बन चुका है। लंबे समय से पुलिस (UP Police) को चकमा देकर फरार रहने वाले अपराधियों के घर के बाहर जब सीएम योगी का बुलडोजर दस्तक देता है तो अपराध की दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों के पैरों तले जमीन खिसक जाती है। अवैध तरीके से अर्जित धन के बदौलत उनके सुंदर आशियानों के बाहर जब अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंचते हैं तो सालों से बिल में छिपे अपराधी बाहर निकलने को मजबूर हो जाते हैं और वे खुद अपने आप को यूपी पुलिस के हवाले कर देते हैं।

योगी 2.0 के सत्ता संभालते के बाद से अभी तक ऐसे कितने ही मामले आ चुके हैं। ताजा मामला आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र (Bardah Thana Chetra) के फतुही गांव (Fatuhi Gaon) का है जहां एकबार फिर यूपी पुलिस के बुलडोजर का खौफ दिखा। यहां जब जहरीली शराब कांड मामले (Poisonous Liquor Case) में गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के एक आरोपी के घर पुलिस बुलडोजर के साथ पहुंची तो लंबे समय से फरार चल रहा आरोपी अचानक थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

क्या है मामला?

आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र के फतुही गांव का रहने वाला राधेश्याम यादव जहरीली शराब कांड का आरोपी है। पुलिस ने उसके खिलाफ गुंडा एक्ट में मामला दर्ज कर रखा है। वह कई महीनों से पुलिस को चमका दे रहा था। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद वो उनके गिरफ्त से दूर रहता था। अंत में पुलिस ने प्रदेश में गुंडों और अपराधियों के खिलाफ अचूक माने जाने वाली कार्रवाई का सहारा लेते हुए पहले कोर्ट के आदेश पर एनबीडब्यू के तहत नोटिस जारी किया, फिर दलबल के साथ महाबली को लेकर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह आरोपी के घर के बाहर पहुंच गए।

लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा आरोपी राधेश्याम यादव को जैसे ही इसकी भनक लग गई, उसने बिना समय गंवाए थाने पहुंच गया और पुलिस के सामने उसके घर को बख्सने के लिए गिड़गिड़ाने लगा। उसने खुद को पुलिस के हवाले करते हुए कहा साहब मैं हाजिर हूं मेरा घर मत गिराइए। राधेश्याम के आत्मसमर्पण करने के बाद पुलिस बुलडोजर लेकर वापस थाने आ गई और उसे जेल भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कुल मिलाकर योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अभी तक 50 से ऊपर अपराधी खुद ही सरेंडर कर चुके हैं। अपराधियों में पुलिसिया एनकाउंटर का डर इसतरह व्यापत हो चुका है कि कई जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें दुर्दांत अपराधी गले में तख्तियां टांगे थाने में आकर सरेंडर कर रहे हैं। उनके गले में जो तख्तियां लटकी दिखीं उनमें लिखा पाया गया, 'मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं, प्लीज मुझे गोली मत मारो।


Tags:    

Similar News