Hapur News: पुलिस ने 18 माह में धन दोगुना करने वाले नटवरलाल के खिलाफ कार्यवाही, 30 लाख की संपति की कुर्क

Hapur News: 18 माह में लोगों की रकम दोगुनी करने वाले नटवर लाल अशोक चौहान की पुलिस और प्रशासन की टीम ने बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र में पूठ रोड पर करीब 14 बीघा जमीन कुर्क की है।

Update:2023-04-16 04:14 IST
ठगी करने वाले अशोक चौहान की संपति की कुर्क की कार्रवाई करती पुलिस: Photo- Newstrack

Hapur News: योगी सरकार 2.0 में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। 18 माह में लोगों की रकम दोगुनी करने वाले नटवर लाल अशोक चौहान की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। आरोपी ने लोगों को धन दोगुना करने का लालाच देते हुए करोड़ों रुपये की ठगी की हुई है। आरोपी व उसके साथियों पर कई मुकदमें दर्ज हैं। शनिवार को पुलिस और प्रशासन की टीम ने आरोपी नटवरलाल अशोक चौहान की बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र में पूठ रोड पर करीब 14 बीघा जमीन कुर्क की है। इस संपत्ति की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है। इससे पहले भी पुलिस व प्रशासन की टीम ने इस मामले में करीब 22.12 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क कर चुकी है।

किस तरह नटवरलाल करता था ठगी

मात्र 18 महीने की अवधि में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव चांदनेर निवासी अशोक चौहान ने धर्मपाल, सुषमा, सुनीता, संजीव, मुकेश, दिनेश, अशोक, चंद किरण के साथ मिलकर क्षेत्र सहित आसपास के जनपदों के हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी की थी। जिसमें अशोक के कई करीबी साथियों ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

पीड़ितों ने नटवर लाल और उसके साथियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके अलावा जनपद बुलंदशहर के नरसैना थाने में आरोपितों के खिलाफ दर्जनों पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

संपत्ति कुर्क करने पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम

शनिवार को सीओ स्तुति सिंह, नायब तहसीलदार पवन कुमार टीम के साथ बहादुरगढ़ क्षेत्र में पूठ रोड पर पहुंचे। जहां आरोपी नटवरलाल की करीब 14 बीघा भूमि को कुर्क कर लिया गया। इस भूमि पर गेहूं की फसल बोई हुई थी और इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है। टीम ने मौके पर जमीन कुर्क किए जाने का बोर्ड भी लगा दिया गया है। लोगों को भी इसकी जानकारी दी गई है। सीओ ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में उन्हें बक्शा नहीं जाएगा।

पूर्व में भी इस नटवरलाल की संपत्ति हो चुकी है कुर्क

पिछले वर्ष भी आरोपियों के गिरफ्तार न होने पर को न्यायालय के आदेश पर संबंधित आरोपियों के घर की कुर्की कर कार एवं बाइक के साथ ही अन्य संपत्तियां और संबंधित सामान को कब्जे में लिया था। बाद में पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों के मकान, दुकान, खेत सहित अन्य सामान के कुल 7.24 करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी।

इसके बाद पुलिस ने हापुड़ समेत गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अमरोहा और बुलंदशहर में स्थित करीब 14.45 करोड़ की संपत्ति चिह्नित कर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी थी।

Tags:    

Similar News