पीएसी और पुलिस जवानों में भिड़ंत, थाने को करना पड़ा सील

कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया है। इस बीच उत्तर प्रदेश स्थित राम की नगरी अयोध्या में पीएसी और पुलिस के बीच जमकर भिड़त हुई है। दरअसल पीएसी जवान सामान लेने के लिए गए थे।

Update: 2020-04-22 18:35 GMT

अयोध्या: कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया है। इस बीच उत्तर प्रदेश स्थित राम की नगरी अयोध्या में पीएसी और पुलिस के बीच जमकर भिड़त हुई है। दरअसल पीएसी जवान सामान लेने के लिए गए थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें आम नागरिक समझकर लॉकडाउन तोड़ने की वजह से थाने लेकर चली गई। थान में दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इसके बाद दो ट्रकों में भरकर पीएसी के जवान थाने पहुंच गए और अपने साथी जवान को वहां से छुड़ाकर चले गए। विवाद इतना बढ़ गया कि थाने को ही सील कर दिया गया है। यह पूरा मामला अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र का है। विवाद की बात जब आलाधिकारियों को मिली तो एसएसपी, सीओ पीएसी के डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और विवाद को सुलझाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें...भई वाह: क्वारनटीन के दौरान मजदूरों ने बदल डाली स्कूल की सूरत

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के बीच बुधवार को सुचितागंज बाजार में सादी वर्दी में पीएसी के दो जवान जयशकंर यादव व शाबान बिना हेलमेट और मास्क लगाए टहल रहे थे। उन्होंने बताया कि वह दवा लेने के लिए आए हैं। इस पर एसआई कपिलदेव यादव ने लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दोनों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार के इस फैसले से करोड़ों गरीबों को मिला फायदा, जनधन खातों में…

इसके बाद एसआई व दोनों पीएसी जवानों के बीच जमकर कहासुनी हुई जिसके बाद पुलिस दोनों पीएसी के जवानों को रौनाही थाने लेकर चली गई। इसकी सूचना मिलते आरडी इंटर कॉलेज में ठहरे पीएसी जवान दो ट्रकों में भरकर थाने पहुंच गए और पुलिस से भिड़ंत कर दोनों को छुड़ा लिया।

यह भी पढ़ें...हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए जानिए आज के लड़के चाहते हैं कैसी दुल्हनियां…

जब अधिकारियों इस घटना की सूचना मिली तो थाना परिसर को सील कर दिया गया। एसएसपी, सीओ पीएसी के डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार व अन्य अधिकारियों ने मामले को सुलझाने की कोशिश की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी आशीष तिवारी ने पूरे मामले की जांच बिठा दी है। एसएसपी ने बताया कि सीओ सदर वीरेंद्र विक्रम को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

है।

Tags:    

Similar News