होना था चंद्रशेखर की पार्टी का एलान लेकिन पहले ही लग गई रोक, ये है वजह

भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर आजाद आज अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान करने वाले थे, लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने उस जगह पर ताला लगा दिया, जहां चंद्र शेखर प्रेस वार्ता कर पार्टी की घोषणा करते। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भी चंद्र शेखर के समर्थक ताला तोड़ कर गेस्टहाउस में घुस गये। 

Update: 2020-03-15 07:15 GMT

नोएडा: भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर आजाद आज अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान करने वाले थे, लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने उस जगह पर ताला लगा दिया, जहां चंद्र शेखर प्रेस वार्ता कर पार्टी की घोषणा करते। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भी चंद्र शेखर के समर्थक ताला तोड़ कर गेस्टहाउस में घुस गये। हालाँकि बाद में नोएडा पुलिस ने कार्यक्रम करने की इजाज़त दे दी।

आज होना था चन्द्रशेखर की पार्टी का एलान:

दरअसल, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद रविवार को नोएडा में अपनी पार्टी की घोषणा करने वाले थे। बता दें कि पार्टी की घोषणा का कार्यक्रम दिल्ली में होना था। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों को जुटना था। लेकिन कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते उन्हें दिल्ली में अनुमति नहीं मिली। इसके बाद नोएडा में बड़े कार्यक्रम को टालते हुए प्रेसवार्ता रखी गई।

ये भी पढ़ें: दिग्गज हस्तियों की जान को खतरा, इस महामारी ने इनको भी नहीं छोड़ा

हालाँकि पुलिस ने चंद्रशेखर के कार्यक्रम पर रोक लगाते हुए जिस गेस्ट हाउस में पार्टी के नाम का ऐलान करने वाले थे, उसपर ताला लगा दिया।

क्यों लगा गेस्ट हाउस में ताला:

ऐसे पुलिस ने इसलिए किया क्योंकि चंद्रशेखर के कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिली थी। नोएडा पुलिस ने कोरोना वायरस का हवाला देकर भीम आर्मी के कार्यक्रम पर रोक लगा दी। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से भीम आर्मी समर्थक आए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: BJP नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाने पर फंसी कांग्रेस, लिया गया ये एक्शन

ऐसे में लोग जबरन गेट का ताला तोड़ कर गेस्टहाउस में जाने लगे। डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर ने बताया कि भीम आर्मी समर्थक गैरकानूनी तरीके से कार्यक्रम में जा रहे थे। ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। कार्यक्रम स्थगित होने के बाद चंद्रशेखर के समर्थकों में मायूसी हाथ लगी है।

बाद में पुलिस ने दी कार्यक्रम की इजाजत:

बाद में नोएडा पुलिस ने चंद्रशेखर समर्थकों की मांग मानते हुए कार्यक्रम को इजाजत दे दी। इसके बाद कार्यक्रम स्थल का अशोका गेट खोल दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News