Prayagraj News: माफिया मुख्तार अंसारी 10 दिनों तक ईडी की कस्टडी रिमांड पर, मनी लॉंड्रिंग मामला पर की कार्रवाई

Prayagraj News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम की अर्जी पर कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को अगले 10 दिनों तक ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-12-14 13:42 GMT
Mukhtar Ansari ( Pic : Social Media)

Prayagraj News: माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम की अर्जी पर कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को अगले 10 दिनों तक ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है। 23 दिसंबर की दोपहर 2:00 बजे तक माफिया मुख्तार अंसारी ईडी की कस्टडी में रहेगा।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करेगी पूछताछ

इस दौरान ईडी की टीम माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी। साथ ही उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले सरजील रजा के बयानों से भी जुड़े सवाल करेगी। इसके अलावा माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़े पूर्वांचल के कई प्रॉपर्टी डीलर और कई सफेदपोश के साथ मुख्तार अंसारी के कारोबार के बारे में भी सवाल जवाब करेगी। साथ ही मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी और साले शरजील रजा की शेयर होल्डर वाली कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन को लेकर भी ईडी की टीम पूछताछ करेगी।

ईडी को 7 जनवरी 2023 से पहले कोर्ट में चार्जशीट करना दाखिल 

दरअसल मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी को 7 जनवरी 2023 से पहले कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करना है। ऐसे में मामले के मुख्य अभियुक्त मुख्तार अंसारी का बयान ईडी के लिए बेहद जरूरी हो जाता है। लिहाजा ईडी की टीम ने मुख्तार अंसारी के बयान और पूछताछ के लिए कोर्ट से बी- वारंट जारी कराया था। जिसके आधार पर ही बुधवार की सुबह करीब 5:15 बांदा जेल से भारी सुरक्षा बल के साथ लाकर मुख्तार अंसारी को प्रयागराज के जनपद न्यायालय में सुबह करीब 10.20 बजे पेश किया गया। जहां पर करीब 1 घंटे तक मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान ईडी की तरफ से दी गई अर्जी का मुख्तार अंसारी के वकीलों ने आपत्ति भी दर्ज कराई।

हालांकि कोर्ट ने ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए 10 दिनों के लिए मुख्तार अंसारी को ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है। अगले 10 दिनों तक ईडी की टीम मुख्तार अंसारी से मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी। इस दौरान कोर्ट ने जांच एजेंसी को निर्देशित किया है कि मुख्तार अंसारी का मेडिकल ट्रीटमेंट कराया जाए और उसके 4 नामित वकीलों को जरूरत के मुताबिक मिलने दिया जाएगा।

5 नवंबर को माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को ईडी ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि पिछले महीने 5 नवंबर को माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 14 दिनों तक ईडी की टीम ने अब्बास अंसारी को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करी थी।इसके अलावा मुख्तार के साले शरजील रजा को भी ईडी ने कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद दोनों के बयानों के आधार पर मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड के लिए ईडी ने कोर्ट में अर्जी दायर की थी और उसी आधार पर मुख्तार अंसारी भी अब ईडी की कस्टडी रिमांड पर होगा।

Tags:    

Similar News