Prayagraj News: फंगस का खौफ, लोगों में बढ़ी चश्मे की डिमांड

प्रयागराज की जनता अब नाक और मुंह को मास्क से ढकने के बाद आंखों को सुरक्षित रखने के लिए चश्मे लगा रही है। ब्लैक फंगस के प्रति लोगों में आशंकाएं और चिंताएं दोनों ही बढ़ गई हैं।

Written By :  Syed Raza
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-26 10:10 GMT

Prayagraj News: देश में लगातार करोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं जिससे सरकार और आम जनता ने राहत की सांस ली है। लेकिन अगर हम ब्लैक फंगस की बात करें तो ब्लैक फंगस के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है और ब्लैक फंगस अलग-अलग रूप में सामने आ रहा है। ब्लैक फंगस के प्रति लोगों में आशंकाएं और चिंताएं दोनों ही बढ़ गई हैं। ब्लैक फंगस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रयागराज के लोगों में इसके प्रति जागरुकता बढ़ गई है। प्रयागराज की जनता अब नाक और मुंह को मास्क से ढकने के बाद अब आंखों को सुरक्षित रखने के लिए चश्मे लगा रही है।लोगों का कहना है कि बारिश के मौसम की शुरुआत हो गयी है ऐसे में हवाओं में भी संक्रमण रहने की बात कही जा रही है, जिसकी वजह से अब वह अपनी आंखों को सुरक्षित रखने के लिए चश्मे खरीद रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि जब वह बाइक चलाते हैं, साइकिल चलाते हैं या फिर पैदल चल रहे हैं तो आंखों में किसी तरह का कोई वायरस ना चला जाए इसके वजह से वह चश्मे का प्रयोग कर रहे हैं। गौरतलब है कि ब्लैक फंगस की वजह से कुछ दिन पहले ही एक युवती की एक आंख भी निकालनी पड़ गई थी जिसकी वजह से लोग अब जागरुक नजर आ रहे हैं।

शारिक, चश्मा व्यापारी pic(social media)

चश्में की बिक्री में आयी तेजी

उधर दुकानदारों की बात माने तो उनका कहना है कि करोना कॉल से ही चश्मा की बिक्री तेजी से हो रही है। पावर लेंस वाले चश्मे से ज्यादा साधारण चश्मे बिक रहे हैं और जो भी व्यक्ति यह ग्राहक चश्मे लेने आ रहे हैं उनका कहना है कि ब्लैक फंगस या अन्य कोई वायरस आंखों में ना जाए इसके लिए वह चश्मे खरीदने आ रहे हैं। दुकानदार का ये भी कहना है कि अच्छी क्वालिटी के चश्मे आंखों को सुरक्षित रखते हैं और आंखों में धूल मिट्टी के साथ-साथ कोई अन्य वायरस ना जाए इसके लिए भी सहायक होते हैं।,

Tags:    

Similar News