पुजारी गोलीकांड: विपक्षी दलों के निशाने पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिया ये आदेश

गहलोत के बाद सोमवार को बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी इस मामलें में ट्विट कर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। बसपा सुप्रीमों ने कहा है कि इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है कि संत की सरकार में भी संत सुरक्षित नहीं है ये बहुत ही शर्मनाक है।

Update: 2020-10-12 06:47 GMT
पुजारी गोलीकांड: विपक्षी दलों के निशाने पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिया ये आदेश

लखनऊ। यूपी के गोंडा जिलें के इटियाथोक थानाक्षेत्र में बीते शनिवार की देर रात जमीनी विवाद में मंदिर के पुजारी पर हुए जानलेवा हमले की घटना के बाद सियासी दलों के निशाने पर आयी योगी सरकार ने कार्रवाई थानाध्यक्ष को हटा दिया है। गोंडा के पुलिस अधीक्षक ने इटियाथोक थानाध्यक्ष संदीप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। उनके स्थान पर संजय दुबे को नये थानाध्यक्ष के पद पर तैनाती दी गई है।

राजस्थान के सीएम ने घेरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को

इस घटना के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरते हुए गोंडा में पुजारी पर हमले के मामलें में त्वरित कार्रवाई करने के लिए कहा था। गहलोत ने कहा था कि राजस्थान के करौली में पुजारी को जलाने के मामलें में जिस तरह से राजस्थान पुलिस ने तेज कार्रवाई करते हुए 24 घंटे में मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वैसे ही यूपी सरकार को भी तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है-बसपा सुप्रीमों

गहलोत के बाद सोमवार को बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी इस मामलें में ट्विट कर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। बसपा सुप्रीमों ने कहा है कि इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है कि संत की सरकार में भी संत सुरक्षित नहीं है ये बहुत ही शर्मनाक है। बसपा सुप्रीमों ने यूपी सरकार से मामलें के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई तथा घटना से जुड़े भू-माफियां की सम्पत्ति जब्त करने की मांग की है।

ये भी देखें: बिहार चुनाव: सोनिया-राहुल के सामने मोदी-शाह-योगी की तिगड़ी, देंगे जोरदार टक्कर

पुजारी सीताराम दास पर पहले भी हमला हो चुका है

गौरतलब है कि यूपी में गोंडा जिलें के इटियाथोक थानाक्षेत्र स्थित श्रीराम जानकी मंदिर के पुजारी सीताराम दास का काफी समय से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। सालों से चल रहे इस विवाद में पिछले साल भी पुजारी सीताराम दास पर हमला हो चुका है। बीते शनिवार की देर रात इन बदमाशों ने सीताराम दास के साथ ही रहने वाले मंदिर के एक दूसरे पुजारी बाबा सम्राट दास को गोली मार दी।

ये भी देखें: सस्ता सोना खरीदने का मौका: बेच रही है सरकार, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

जिसके बाद पुजारी सम्राट दास को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हे लखनऊ के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। इस मामलें में पुजारी सीताराम दास ने 04 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। जिसमे से 02 को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है जबकि दो अन्य की तलाश जारी है।

Tags:    

Similar News