प्रो. अनिल कुमार शुक्ला ख्वाजा चिश्ती विवि के बने नए वीसी

प्रो0 अनिल कुमार शुक्ला ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-08 17:02 GMT

प्रो0 अनिल कुमार शुक्ला

लखनऊ : राज्यपाल एवं कुलाधिपति महोदया आनंदीबेन पटेल द्वारा आज दिनांक 8 अप्रैल को प्रो0 अनिल कुमार शुक्ला, शिक्षा विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। प्रो0 शुक्ला का अध्यापन के क्षेत्र में एक लंबा अनुभव है एवं 2020 में उन्होंने एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली के कुलपति पद पर अपना कार्यकाल पूरा किया हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ में भी सक्रिय योगदान दिया

प्रो0 शुक्ला ने लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ में भी सक्रिय योगदान दिया है। इस संघ में वह एक बार महामंत्री एवं दो बार अध्यक्ष रहे हैं। शिक्षा शास्त्र विभाग के अध्यक्ष एवं संकाय के डीन के रूप में भी उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय में अपना सकारात्मक योगदान दिया है।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर की भूमिका का भी सफल निर्वाहन किया

छात्र हित में निरंतर कार्य करते हुए उन्होंने डीन स्टूडेंट वेलफेयर की भूमिका का भी सफल निर्वाहन किया है। प्रारंभिक शिक्षा एवं शैक्षिक मनोविज्ञान के अनुसंधान में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

प्रो0 अनिल कुमार शुक्ला

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज प्रो0 अनिल कुमार शुक्ला को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। इसके साथ इनका अध्यापन के क्षेत्र में काफी लंबा अनुभव है। आपको बता दें कि इन्होंने एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली के कुलपति का कार्यकाल पूरा किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News