Bhadohi News Today: आर्थिक तंगी से परेशान हुआ जल विभाग का कर्मचारी, चढ़ा पानी की टंकी पर, मांगें मनवाने का ये तरीका बना ट्रेंड

Bhadohi News Today: भदोही जनपद के सुरियावां थाना क्षेत्र के भोरी गांव में एक जल विभाग का कर्मचारी आत्महत्या करने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया है।

Report :  Umesh Singh
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-10-19 07:45 GMT

पानी की टंकी पर चढ़ा जल विभाग का कर्मचारी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Bhadohi News Today: भले ही हर बैठक में जिले के आला अधिकारी अपने मातहतों को हर मामले को त्वरित निस्तारण करने का निर्देश देते है लेकिन यह निर्देश केवल मीडिया व अखबारों तक ही सीमित रहते हैं। इनकी आड़ में मनमानी व लापरवाही का खेल अपनी रफ्तार से चलता रहता है। पीड़ित और परेशान व्यक्ति जब संबन्धित विभागों में चक्कर लगाते-लगाते थक जाता है। तब पीड़ित व परेशान व्यक्ति कुछ ऐसा फैसला लेता है जो सही नहीं होता और समाज में एक गलत संदेश भी दे जाता है।

एक ऐसा ही मामला भदोही जनपद के सुरियावां थाना क्षेत्र के भोरी गांव से सामने आया है, जहां आर्थिक तंगी से परेशान जल विभाग का कर्मचारी (Jal Vibhag karmchari) पानी की टंकी (Pani ki Tanki) पर चढ़ा गया। वहां से गुजरने वाले लोग उस व्यक्ति का वीडियो बनाकर सोशल मीडियो पर वायरल कर दिया। वहीं टंकी पर चढ़े इस कर्मचारी को नीचे उतारने के लिए पुलिस प्रशासन परेशान है।

बता दें कि भदोही जिले में दर्जन भर से ज्यादा ऐसे मामले देखे गये हैं जहां लोग अपनी बात प्रशासन के जिम्मेदारों तक पहुंचाने के लिए पानी की टंकी अथवा हाईटेंशन तार के खम्भों पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देते रहे हैं। और ऐसे मामलों में जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और सम्बन्धित विभाग के लोगों के कान खड़े हो जाते है।

हाल ही में गोपीगंज थाना क्षेत्र के कसिदहां से एक ऐसा मामला सामने आया था, जहां एक महिला पानी की टंकी पर चढ गई थी। पुलिस के लोगों ने उसे किसी तरह नीचे उतारा और मंगलवार को सुरियावां थाना क्षेत्र के भोरी गांव में भी लालचंद नामक व्यक्त जो मलेपुर का निवासी है और भोरी गांव में स्थित पानी की टंकी पर फीडर के रूप में बीते चार साल से अधिक दिनों से कार्यरत है पानी की टंकी पर चढ़ गया।

लालचन्द का आरोप है कि जब से वह नौकरी कर रहा है और उसे एक भी रुपया वेतन के रूप में नहीं मिला। इसलिए लालचंद अपनी बात मनवाने के लिए पानी की टंकी पर चढ गया। उसे मनाने के प्रयास जारी हैं।

Tags:    

Similar News