Raebareli News: ओवरलोड ट्रकों पर होने लगी कार्रवाई तो हाईवे छोड़ लोकल रूट से भागे ड्राइवर

Raebareli News: कई ट्रक चालक हाईवे छोड़कर लोकल रूट से भाग निकले। लालगंज से गेगासों गंगा पुल के बीच कई जगहों पर ओवरलोड ट्रकों को रोक कर कार्रवाई हुई।

Update: 2023-03-21 11:10 GMT
overloaded trucks (photo: social media )

रायबरेली में ट्रकों से हो रही मौतों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देर रात ओवरलोड ट्रकों की पड़ताल करने लखनऊ से टीम पहुंची तो हड़कंप मच गया। करीब रात 9 बजे NH 232 बांदा-बहराइच हाइवे पर ट्रकों को रोका जाने लगा। चेकिंग के दौरान कई ओवरलोड ट्रकों का चालान किया गया। कई ट्रक चालक हाईवे छोड़कर लोकल रूट से भाग निकले। लालगंज से गेगासों गंगा पुल के बीच कई जगहों पर ओवरलोड ट्रकों को रोक कर कार्रवाई हुई।

खनन विभाग की संयुक्त टीम की खबर से बाँदा फतेहपुर रायबरेली जिलों में हड़कंप मचा हुआ है। खनन विभाग की टीम में आधा दर्जन से अधिक गाड़िया लखनऊ से बाँदा की तरफ निकली थीं। दरअसल गिट्टी, मौरंग और बालू से लोड ट्रकों के ओवरलोडिंग से हाइवे खराब हो रहे हे जिससे रोजाना 5 से 8 हादसे हो रहे हैं। स्थानीय पुलिस और एआरटीओ की मदद से धड़ल्ले से ओवरलोडिंग का काम चल रहा है, जिसकी भनक लखनऊ तक पहुंचने पर देर रात्रि बांदा बहराइच मार्ग होते हुए लखनऊ की टीम जाते समय रायबरेली में भी चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इससे ओवरलोडिंग माफियाओं मैं हड़कंप मच गया

दावा- जल्द बंद होगी ओवरलोडिंग

लखनऊ से निकली खनन विभाग की टीम के साथ चल रहे खनन अधिकारी ने बताया कि ये जो प्रक्रिया चल रही है इससे ओवरलोडिंग जल्द बन्द होगी। ज्ञानेन्द्र टीम खनन विभाग अधिकारी रायबरेली के एआरटीओ परिवर्तन मनोज कुमार सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि रोजाना गाड़ियों की ओवरलोडिंग का चालान और गाड़ी सीज भी की जाती हैं और अभियान भी चलाया जाता है जिसमें एसडीएम और खनन विभाग की टीम सहित शामिल रहती है।

Tags:    

Similar News