रक्षाबंधन 2020: सरकार ने दुकानों को दी परमिशन, लोगों की उमड़ी भीड़

प्रशासन ने रविवार को भी दुकानें खोलने की परमिशन दी है। इस दौरान लोग खरीदारी के लिए निकल सकते हैं। दुकानदारों ने बताया कि इस बार राखी का त्योहार कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया।

Update: 2020-08-02 11:14 GMT

सिद्धार्थनगर: आज प्रशासन ने दुकानें खोलने की दी छूट, खरीदारी के लिए घर से अधिक गिनती में निकल सकते हैं लोग लेकिन कोरोना वायरस की चपेट में आ जाने के कारण रक्षा बंधन पर इस बार व्यापार फीका है। आम दिनों में रक्षा बंधन से कुछ दिन पहले ही लोगों की चहल-पहल बाजारों में शुरू हो जाती थी। बाजार भी पूरी तरह सजे होते थे। मिठाई विक्रेता भी तैयारी कर लेते थे। इस बार गत वर्षों के मुकाबले बाजार में रौनक काफी कम है।

सोनिया गांधी की रिपोर्ट: डॉक्टर ने दी ये बड़ी जानकारी, अब ऐसी है हालत

प्रशासन ने रविवार को भी दुकानें खोलने की परमिशन दी

जबकि राखी के त्योहार में सिर्फ आज का दिन ही शेष है। प्रशासन ने रविवार को भी दुकानें खोलने की परमिशन दी है। इस दौरान लोग खरीदारी के लिए निकल सकते हैं। दुकानदारों ने बताया कि इस बार राखी का त्योहार कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया। इस बार सामान की बिक्री गत वर्षों के मुकाबले काफी कम है। राखी विक्रेता विक्रम अग्रहरि ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते चाइना की राखी न आने पर इंडियन राखियां बिक रही हैं, जाे पांच रुपए से शुरू होकर 120 रुपए तक की हैं। जिसमें एडी नग वाली राखी, कुंदन, पर्ल वर्क, मैटेलिक, एनटिक वर्क और बच्चों की टैडी, लाइट वाली राखी ही ज्यादा बिक रही है।

आ गयी वैक्सीन: अक्टूबर से मिलने लगेगी खुराक, देश ने किया बड़ा दावा

इस बार कोरोना के कारण लोग पैसे नही खर्च करना चाहते

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष राखी का त्योहार एक महीना पहले शुरू हो गया था, क्योंकि लोग विदेशों में रहते अपने परिवारों को राखियां भेजते थे, लेकिन इस बार लोगों ने विदेशों में राखियां कम भेजी हैं। विक्रम ने बताया कि इस बार कोरोना के कारण लोग पैसे नही खर्च करना चाहते हैं। चांदी का रेट मंहगा है और लोग चांदी की राखियों की बजाय ब्रैसलेट खरीद रहे हैं, ताकि वह बाद में भी पहना जा सके। उन्होंने कहा कि हमारे पास चांदी की राखी 150 तक की है और कोरोना के चलते कारोबार कम हो रहा है।

रिपोर्टर- इंतज़ार हैदर, सिद्धार्थनगर

सुशांत मौत का खुलासा: पुलिस ने बताई ये बड़ी बात, इस दोस्त से जुड़े हैं तार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News