पर्यटकों की सुरक्षा व सुविधा के दृष्टिगत अयोध्या में स्थापित हुआ पहला पर्यटक पुलिस बूथ

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में जनपद अयोध्या में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों व श्रद्धालुगणों की सुख-सुविधा व सुरक्षा आदि को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद अयोध्या में पर्यटक थाने की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गयी थी।

Update:2019-12-16 22:20 IST

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज यहां बताया कि अयोध्या में पर्यटकों की सुरक्षा व सुविधा के दृष्टिगत पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है, जिसका उद्घाटन अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता द्वारा किया गया।

पर्यटक बूथ में एक सब इंस्पेक्टर, एक-एक महिला व पुरुष सिपाही हुए तैनात- अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में जनपद अयोध्या में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों व श्रद्धालुगणों की सुख-सुविधा व सुरक्षा आदि को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद अयोध्या में पर्यटक थाने की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गयी थी।

ये भी देखें: सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी! ब्लैकमेल का धंधा बन गया है RTI कानून

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थीने कहा कि जनपद अयोध्या के नयेघाट चौकी में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है। इस पर्यटक बूथ में एक सब इंस्पेक्टर, एक-एक महिला व पुरुष सिपाही तैनात किये गये है इसके साथ ही सीओ सिटी अरविंद चौरसिया व सीओ अयोध्या अमर सिंह को पर्यटकों की सुविधा व सुरक्षा की जिम्मेदारी विशेष रूप से दी गयी है।

पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर किया जाय निस्तारित –अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी

उन्होंने कहा कि मा. उच्चतम न्यायालय के अयोध्या प्रकरण के फैसले के बाद पर्यटकों की संख्या में निरन्तर बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए जनपद अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा एवं सुविधा का विशेष रूप से ध्यान रखते हुए पर्यटक थाने की स्थापना की गयी है।

ये भी देखें: धूं-धूं कर जला मऊ: अभी-अभी पुलिस और प्रदर्शनकारियों में भीषण झड़प, अलर्ट जारी

अपर मुख्य सचिव गृह ने अयोध्या में आने वाले पर्यटकों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उसका निस्तारण सुनिश्चित करें।

Tags:    

Similar News