अपराध पर लगामः शाहजहांपुर में क्राइम मीटिंग, SP ने दिए दिशा-निर्देश

जनपद में बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए आज एसपी एस आनन्द ने पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग ली, मीटिंग में एसपी ने पुलिस के सभी अधिकारियों के पेंच कसे। बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ने सभी थानाध्यक्षों सीओ को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

Update: 2021-02-07 17:19 GMT
शाहजहांपुर: बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए हुई क्राइम मीटिंग, SP ने दिए दिशा-निर्देश

शाहजहांपुर। जनपद में बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए आज एसपी एस आनन्द ने पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग ली, मीटिंग में एसपी ने पुलिस के सभी अधिकारियों के पेंच कसे। बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ने सभी थानाध्यक्षों सीओ को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। खासतौर पर घुमंतू जाति के लोगों और तीन सवारी बैठाकर बाइक चलाने वालों की चेकिंग कर कार्रवाई के दिए हैं। साथ ही आने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए एसपी ने खास दिशानिर्देश दिए है।

पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग

दरअसल जनपद में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए एसपी ने सभी थानाध्यक्षों, सीओ समेत पुलिस के सभी अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग की। इस दौरान एसपी ने कहा कि, अपराध में शामिल होकर अपराधियों कमाई गई संपत्ति को जल्द से जल्द जब करने की कार्रवाई की जाए। साथ ही घुमंतू जाति के लोगों की खास तौर पर चेकिंग की जाए, एक बाइक पर तीन सवारी बैठाकर चलने वालों की चेकिंग कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। थानों पर लंबित मामलों की विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारण करने का आदेश एसपी ने दिया है। साथ ही महिला से जुड़े अपराध पर तत्काल हरकत में आकर कार्रवाई करने के निर्देश एसपी ने दिए हैं।

ये भी पढ़ें : जौनपुर में बोले राकेश त्रिवेदी- केंद्र सरकार के बजट में किसानों पर फोकस

पंचायत चुनाव को लेकर भी खास चर्चा

वहीं मीटिंग में आने वाले पंचायत चुनाव को लेकर भी खास चर्चा की गई। पंचायत चुनाव से जुड़े देहात क्षेत्रों में होने वाले अपराध को लेकर सतर्क रहने के आदेश एसपी ने आलाधिकारियों को दिए हैं। चुनाव से जुड़े अपराध पर तत्काल कार्रवाई करने का भी आदेश दिया गया।कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी थानाध्यक्षों को पैदल गश्त करने और जनता से वार्ता करने के लिए कहा गया।

आसिफ अली

ये भी पढ़ें : रेलवे बोर्ड मेम्बर पहुंचे झांसी स्टेशन, तीसरी लाइन की प्रगति का लिया जायजा

Tags:    

Similar News