बारिश के दौरान गिरी बिजली से आशा वर्कर की मौत, अब तक 10 मौतों से हड़कंप

Sonbhadra News: इसी दौरान गिरी बिजली ने करारी गांव निवासी कौशल्या पत्नी छोटेलाल को चपेट में ले लिया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Update: 2024-07-11 12:52 GMT

सोनभद्र में बारिश के दौरान गिरी बिजली से आशा वर्कर की मौत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: जिले में बृहस्पतिवार को गरज-तरज के साथ जहां अच्छी-खासी बारिश हुई। वहीं, वज्रपात के चलते रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के करारी गांव में आशा कार्यकर्ती की मौत हो गई। ग्रामीणों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई थी। बताते चलें कि जिला मुख्यालय क्षेत्र में दोपहर बाद तीन बजे के करीब बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो रूक-रूक कर शाम तक बना रहा। बताते हैं कि इसी दौरान गिरी बिजली ने करारी गांव निवासी कौशल्या पत्नी छोटेलाल को चपेट में ले लिया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों के मुताबिक घटना के वक्त वह खेत की तरफ गई हुई थी। उसी दौरा गिरी बिजली से उनकी मौत हो गई। वह आशा कार्यकर्ती थी। ग्रामीणों की ओर से घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई थी।

अधिवक्ताओं के लिए उपलब्ध कराई जाएं सुविधाएं

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ अतुल प्रताप पटेल एडवोकेट के नेतृत्व में वृहस्पतिवार को अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में विरोध प्रदर्शन कर अधिवक्ताओं के लिए आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। जिलाधिकारी और अध्यक्ष बार काउंसिल उत्तर प्रदेश का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जिला न्यायालय और तहसील कैंपस के सभी सीनियर व जूनियर अधिवक्ता उमस भरी गर्मी में बगैर पंखे (बिजली) के कार्य करने को विवश हैं।

बताया गया कि इसको लेकर जनपद न्यायाधीश, जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, अध्यक्ष बार कौसिंल आफ उत्तर प्रदेश और अध्यक्ष बार कौंसिल आफ इंडिया को पत्रक भेजकर पहल की मांग की गई है। इस दौरान अधिवक्ता पवन कुमार सिंह, शारदा प्रसाद मौर्य, बीपी सिंह, अशोक कनौजिया, सुरेश सिंह कुशवाहा, राजेश यादव, संदीप जायसवाल, राजकुमार सिंह पटेल, चंद्र प्रकाश सिंह, अशोक पांडेय,सुरेश कुमार सिंह आदि की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News