Sonbhadra News: सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा कीनाराम के 425वें जन्मोत्सव पर करेंगे मूर्ति का लोकार्पण

Sonbhadra News: यहां स्थापित महाकालेश्वर औघड़ संत बाबा कीनाराम की मूर्ति/मंदिर का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान अघोरपीठ क्री कुंड वाराणसी के पीठाधीश्वर बाबा सिद्धार्थ राम गौतम की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी।

Update: 2024-08-29 15:18 GMT

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack) 

Sonbhadra News : सीएम योगी आदित्यनाथ पहली सितंबर को सोनभद्र में होंगे। यहां वह, संत कीनाराम पीजी कालेज के 32वें स्थापना वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेने के साथ ही, यहां स्थापित महाकालेश्वर औघड़ संत बाबा कीनाराम की मूर्ति/मंदिर का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान अघोरपीठ क्री कुंड वाराणसी के पीठाधीश्वर बाबा सिद्धार्थ राम गौतम की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी।

- जांची गई कार्यक्रम की तैयारियां, दिए गए निर्देश:

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के क्रम में मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी, डीआईजी विंध्याचल परिक्षेत्र आरपी सिंह ने डीएम बद्रीनाथ सिंह और एसपी डा. यशवीर सिंह के साथ बृहस्पतिवार को संत कीनाराम पीजी कालेज परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल का गहन निरीक्षण किया। कार्यक्रम आयोजन को लेकर कालेज के प्राचार्य एवं निदेशक डा. गोपाल सिंह से जरूरी जानकारी लेने के बाद कार्यक्रम के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल, बैरीकेटिंग, हेलीपैड, साफ-सफाई, मंच पंडाल व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए।

- 425वें जन्मोत्सव पर मूर्ति लोकार्पण का कार्यक्रम खास:

बताते चलें कि बाबा कीनाराम के मूल पीठ चंदौली स्थित रामगढ़़ में जहां इस वर्ष पहली से तीन सितंबर तक बाबा कीनाराम का 425वां जन्मोत्सव की तैयारी चल रही है। वहीं, बाबा के 425वें जन्मदिवस पर सोनभद्र में बाबा कीनाराम के मूर्ति लोकार्पण कार्यक्रम को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि अघोराचार्य बाबा कीनाराम को जहां भगवान शिव का अवतार माना जाता है। वहीं, वाराणसी स्थित उनकी मुख्य पीठ क्री कुंड पर सूक्ष्म शरीर के रूप में बाबा की मौजूदगी के साथ ही, मां हिंगलाज देवी के भी निवास की मान्यता है।

- सोनभद्र के लिए कई सौगातों की हो सकती है घोषणा:

महान अघोर संत बाबा कीनाराम के 425वें जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर, सोनभद्र को कई सौगात मिलने की भी उम्मीद जताई जा रही है। कयास लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की तरफ से ओबरा डी और अनपरा ई के कार्य शुभारंभ की घोषणा के साथ ही, अन्य कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों के सौगात दी जा सकती है।

Tags:    

Similar News