Sonbhadra News: फोन पर घंटों बातचीत से खफा होकर देवर ने किया भाभी का कत्ल, पुलिस का खुलासा

Sonbhadra News: पुलिस का दावा है कि मृतका दूसरे व्यक्ति से देर तक फोन पर बातचीत करती थी। इसको लेकर परिवार के लोग कई बार एतराज जता चुके थे। बावजूद फोन पर बातचीत को लेकर देवर को अवैध संबंधों का शक था।

Update: 2024-06-21 12:17 GMT

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के कनछ ग्राम पंचायत के पकरी टोला में बृहस्पतिवार को हुए महिला के कत्ल का खुलासा करते हुए, पुलिस ने हत्यारोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से आला कत्ल कुल्हाड़ी भी बरामद कर लिया है। पुलिस का दावा है कि मृतका दूसरे व्यक्ति से देर तक फोन पर बातचीत करती थी। इसको लेकर परिवार के लोग कई बार एतराज जता चुके थे। बावजूद फोन पर बातचीत को लेकर देवर को अवैध संबंधों का शक था। वहीं, उसने इसी मामले को लेकर पंचायत के सामने कुल्हाड़ी से भाभी का कत्ल कर डाला।

बताते चलें कि बृहस्पतिवार को कथित अवैध संबंधों को लेकर पकरी टोला निवासी सतेंद्र यादव के घर पर पंचायत बैठी थी। पूर्व प्रधान सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। देवर मनोज यादव का आरोप था कि उसकी भाभी सोनी फोन के जरिए दूसरे व्यक्ति से घंटों बातचीत करती है। मना करने के बावजूद वह फोन पर बात करना बंद नहीं कर रही है। उसे शक है कि उसका बात करने वाले व्यक्ति से अवैध संबंध है। परिवार के दूसरे लोगों ने भी मनोज का समर्थन किया। इस मसले को लेकर सोनी और देवर मनोज में हल्की कहासुनी भी हुई। इसे खफा मनोज ने घर में रखी कुल्हाड़ी लाकर, गर्दन पर वार करते हुए उसकी हत्या कर दी।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले के खुलासे के लिए एसपी डा. यशवीर सिंह की ओर से एएसपी मुख्यालय कालू सिंह और सीओ सिटी डा. चारू द्विवेदी के पर्यवेक्षण में चोपन पुलिस को प्रकरण के जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले में दी गई तहरीर के आधार पर देवर मनोज यादव पुत्र हरिनाथ यादव निवासी पकरी पोस्ट कनछ थाना चोपन के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया था। शुक्रवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार चौरसिया, एसएसआई उमाशंकर यादव, हेड कांस्टेबल सत्यप्रकाश मौर्या, योगेश चंद्र मौर्या की मौजूदगी वाली टीम ने कनछ मुड़कटवा मंदिर के पास से गिरफ्तार कर, उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल कुल्हाड़ी बरामद कर लिया।

मसले को लेकर लंबे समय से था विवाद

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसकी भाभी सोनी देवी को फोन पर दूसरे व्यक्ति से बात करने के लिए कई बार समझाया-बुझाया गया लेकिन उसके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इसके चलते घर में अक्सर लड़ाई झगड़ा की स्थिति बनती रहती थी। गांव-समाज में भी उसे अपमानित महसूस हो रहा था। इसी मसले को लेकर उसने कुल्हाड़द्वी से भाभी गर्दन पर दो-तीन बार वार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Tags:    

Similar News