Sonbhadra News: एक लाख 21 हजार करोड़ का निवेश, निवेशकों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया प्रोत्साहित

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह की तरफ से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक के दौरान शासन से प्राप्त स्मृति चिन्हों को निवेशक प्रतिनिधियों को प्रदान किया गया।

Update:2024-06-25 21:08 IST

एक लाख 21 हजार करोड़ का निवेश, निवेशकों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया प्रोत्साहित: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले में 51 इकाइयों के जरिए एक लाख 21 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के सामने आए प्रस्ताव को मूर्तरूप देने को लेकर जहां तेजी से कवायद जारी है। वहीं, निवेश के लिए आगे आई 51 इकाइयों के निवेशकों को मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्मृति चिन्ह भेंट कर, जिले में ज्यादा से ज्यादा निवेश के लिए प्रोत्साहित किया गया।

एक लाख 21 हजार करोड़ से अधिक के निवेश

बताते चलें कि जिले में कई बिजली इकाइयों के साथ ही, अन्य क्षेत्रों-उद्योग में निवेश को लेकर बड़े प्रस्ताव आए हैं। अधिकांश प्रस्तावों पर एमओयू फाइनल करने के साथ ही, निवेश को प्रस्ताव को मूर्तरूप देने की दिशा में तेजी से कदम भी बढ़ाए जा रहे हैं।


गत 19 फरवरी को राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में सोनभद्र में एक लाख 21 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के आए प्रस्ताव को लेकर खासा उत्साह जताया गया था और ग्राउंड सेरेमनी के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से निवेश से जुड़ी 51 इकाईयों का वर्चुअल उद्घाटन भी किया गया था।


निवेश को और ज्यादा प्रोत्साहित करने के लिए, सभी 51 इकाईयों को शासन स्तर से स्मृति चिन्ह भेजे गए थे।


डीएम चंद्रविजय सिंह की तरफ से मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक के दौरान शासन से प्राप्त स्मृति चिन्हों को संबंधित निवेशक/निवेशक प्रतिनिधियों को प्रदान किया गया।


इसमें प्रमुख नाम ग्रीनको गु्रप ओबरा सी, ओबरा डी, अमूरा, आवाडा वाटर बैट्री, जीएसपी महाविद्यालय, विंध्य काशी इंटर प्राईजेज, आर राधिका कालेज आदि निवेशकों का नाम शामिल रहा।


उद्यमियों से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण को लेकर खासा पहल करने वाले उद्यमी मित्र नितिन प्रकाश सिंह के प्रयासों की सराहना की गई। एडीएम सहदेव कुमार मिश्र, सीओ सिटी डा. चारू द्विवेदी, जिला अभिहित अधिकारी सुशील सिंह, जीएमडीआईसी आरपी गौतम, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News