Sonbhadra News: डीएम का औचक निरीक्षण, गड्ढे में तब्दील मिली पीएमजेएसवाई की सड़क

Sonbhadra News: कचनरवा मार्केट के सामने से गुजरी सड़क पर कई जगह गढ्ढे की स्थिति डीएम को भौंचक करने वाली रही। सड़क की गुणवत्ता भी ठीक नहीं पाई गई। सड़क का निर्माण हुए पांच वर्ष से काफी कम समय में सड़क की यह हालत डीएम को नाराज करने वाली रही।

Update:2024-10-15 19:11 IST

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack

Sonbhadra News: डीएम की तरफ से मंगलवार को कई सड़कों और कार्यों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कोन क्षेत्र के कचनरवा में पीएमजेएसवाई से बनी सड़क जहां गड्ढों में तब्दील मिली। वहीं, निर्माण के पांच वर्ष से भी कम समय में सड़़क की दुर्दशा पर डीएम बद्रीनाथ सिंह ने गहरी नाराजगी जताई। एक्सईएन पीएमजेएसवाई को जहां संबंधित ठेकेदार को तत्काल ब्लैकलिस्टेड करने का निर्देश दिया। वहीं, निर्माण कार्य को लेकर लापरवाही बरतने वाले संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शासन से पत्राचार के लिए निर्देशित किया।

मंगलवार को कोन अंचल के निरीक्षण के लिए निकले डीएम बीएन सिंह के तेवर तल्ख बने रहे। सबसे पहले वह कोन-तेलगुड़वा मार्ग पर पहुंचे। स्थिति को लेकर नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-दो को निर्देशित किया कि सड़क को गड्ढामुक्त करने के साथ ही, मरम्मत कार्य में तेजी लाएं। कोन, कचनरवा, विंढमगंज मार्ग का भी निरीक्षण करते हुए जरूरी निर्देश दिए।

कचनरवा मार्केट की सड़क पर मिले गड्ढे ही गड्ढे

कचनरवा मार्केट के सामने से गुजरी सड़क पर कई जगह गढ्ढे की स्थिति डीएम को भौंचक करने वाली रही। सड़क की गुणवत्ता भी ठीक नहीं पाई गई। सड़क का निर्माण हुए पांच वर्ष से काफी कम समय में सड़क की यह हालत डीएम को नाराज करने वाली रही। उन्होंने इसको लेकर अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाई की खासी क्लास ली। वहीं, उन्हें निर्देशित किया कि इस सड़क का निर्माण करने वाली एजेंसी को तत्काल ब्लैकलिस्टेट किया जाए और सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए और शासन स्तर पर पत्राचार भी किया जाए।

पटवध-वसुहारी मार्ग के निर्माण में न हो कोई गड़बड़ी: डीएम

डीएम ने यूपी को बिहार से जोड़ने वाली पटवध-बसुहारी मार्ग का निरीक्षण किया। अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाई को निर्देशित किया कि सड़क के निर्माण व चौड़ीकरण का कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें। संपर्क मार्ग पर निर्माणाधीन पुल का भी औचक निरीक्षण किया। साथ ही अन्य निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

इंटर कालेज के विद्यार्थियों से किया सीधा संवाद

यहां के बाद डीएम जीआईसी कोन पहुंचे। यहां विभिन्न कक्षों में जाकर बच्चों को पढ़ायी जा रही कोर्स के सम्बन्ध में जानकारी ली। छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोन का मरीजों को दवा अस्पताल परिसर से ही उपलब्ध कराने, परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए। एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय पिपरखाड़ का निरीक्षण कर पठन-पाठन और बच्चों को उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्री के उपलब्धता की जानकारी ली। एक्सईएन निर्माण खंड-दो गोविंद यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव, डीआईओएस जयराम सिंह, बीएसए मुकुल आनंद पांडेय, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News