Sonbhadra News: पंजाब से बिहार जा रही 50 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार, हरियाणा से जुड़ा मिला गिरोह

Sonbhadra News: सोनभद्र पुलिस ने शराब तस्करी से जुड़े एक और गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पंजाब से सोनभद्र होते हुए झारखंड के रास्ते, बिहार के लिए ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद की।

Update: 2023-07-11 15:37 GMT
पंजाब से बिहार जा रही 50 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र पुलिस ने शराब तस्करी से जुड़े एक और गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पंजाब से सोनभद्र होते हुए झारखंड के रास्ते, बिहार के लिए ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद की। डीसीएम के जरिए ले जाई जा रही शराब की बरामदगी के साथ एक तस्कर की भी गिरफ्तारी हुई। पूछताछ में हरियाणा से इस गिरोह के संचालन की जानकारी मिली है। इसके आधार पर पुलिस आगे की छानबीन में जुटी हुई है।

इतना हजार लीटर बरामद हुआ शराब

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने मंगलवार को दोपहर बाद पुलिस लाइन में इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से मादक पदार्थ /अवैध शराब तस्करों की चेन तोड़ने के निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में उनके और क्षेत्राधिकारी ओबरा डॉ. चारू द्विवेदी के निर्देशन में एसओजी, सर्विलांस और हाथीनाला की टीम संयुक्त रूप से सुराग में लगी हुई थी।

मंगलवार को जैसे ही हाथीनाला तिराहा के पास अवैध अंग्रेजी शराब लदी डीसीएम पहुंचने की जानकारी मिली, उसे पुलिस टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। तलाशी में उस पर 680 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब इम्पीरियल ब्लू ब्रांड सेल इन पंजाब लदी पाई गई। उसकी कुल मात्रा 6120 लीटर मिली जिसे कब्जे में लेते हुए वाहन पर मौजूद मिले तस्कर जगदीश पुत्र नीलमा, निवासी वीरगढ़, थाना ठीपोम, जिला शिमला (हिमाचल प्रदेश) को गिरफ्त में ले लिया गया।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने गिरोह का संचालन हरियाणा से होने की जानकारी दी। बताया कि डीसीएम वाहन और उस पर लदा करनाल, हरियाणा के रहने वाले प्रदीप का है। इसे वह झारखंड लेकर जा रहा था। मामले में हाथीनाला थाने पर धारा 60/63 आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी और बरामगदी में निरीक्षक राजेश सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल/एसओजी टीम, थानाध्यक्ष चन्द्रभान सिंह, थाना हाथीनाला सहित अन्य की प्रमुख भूमिका रही।

Tags:    

Similar News