Sonbhadra News: सोनभद्र में दर्दनाक हादसा, मिट्टी का ढूहा ढहने से दो महिलाओं सहित तीन की मौत, एक घायल

Sonbhadra News: अचानक से सुरंगनामा ढूहे की दिवारें ढह गई और उस मलबे में चार-पांच मजदूर दब गए। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली कोहराम मच गया।

Update: 2024-02-10 13:09 GMT

Sonbhadra News : (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी में हनुमान मंदिर जाने वाले रास्ते पर शनिवार की दोपहर बाद हुए दर्दनाक हादसे में दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना, औड़ी पहाड़ स्थित हनुमान मंदिर के किनारे, पहाड़ी से सटे मिट्टी के ढूहे के ढहने से घटी। घायल को उपचार के लिए डिबुलगंज स्थित चिकित्सालय ले जाया गया। वहीं, शवों को पीएम के लिए भेजने की प्रक्रिया अपनाई गई। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है। कुछ और लोगो को अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस की तरफ से राहत कार्य जारी है।

बताते चलें कि शादी-ब्याह का सीजन शुरू होने के चलते गांवों में पक्के घरों के साथ कच्चे घरों की भी पुताई का काम शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में दर्जन भर ग्रामीण शनिवार की दोपहर ओबरा थाना क्षेत्र के सागरदह नदहरी से, पिकअप लेकर, अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी में झिंगुरहा हनुमान मंदिर वाली पहाड़ी के नीचे रास्ते किनारे स्थित मिट्टी के सुरंगनुमा ढूहे से मिट्टी निकालने के लिए आए हुए थे। यहां से सफेद रंग की निकलने वाली मिट्टी को घर के दिवार की पुताई में प्रयोग के लिए अच्छी मानी जाती है। दोपहर एक बजे से मिट्टी निकालने का काम जारी था।

बताते हैं कि दोपहर तीन बजे के करीब अचानक से सुरंगनामा ढूहे की दिवारें ढह गई और उस मलबे में चार-पांच मजदूर दब गए। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबा हटवाकर चार को बाहर निकाला जिसमें दो महिलाओं सहित तीन की मौके पर मौत हो चुकी थी। वहीं, एक व्यक्ति जो गंभीर रूप से घायल था, उसे तत्काल उपचार के लिए अनपरा क्षेत्र के डिबुलगंज स्थित संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया। वहीं, मौके पर एक-दो और लोगों के दबे होने की आशंका जताए जाने पर, जेसीबी के जरिए मलबा हटाए जाने का काम जारी था।

इनकी-इनकी हुई मौत, इन्हें पहुचाया गया अस्पताल

हादसे में जहां ओबरा थाना क्षेत्र के नदहरी निवासी रमेशरी देवी 45 वर्ष पत्नी केशव, लोला उर्फ शिवकुमारी 35 वर्ष पत्नी विजय गुप्ता और रामसूरत भारती 50 वर्ष पुत्र रामप्यारे की मौके पर ही मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई। वहीं, नदहरी गांव के ही रामजतन गुप्ता 40 वर्ष पुत्र राममूरत गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद जहां मौके पर अफरातफरी के साथ ही, कोहराम की स्थिति बनी हुई है। वहीं, और कोई तो मलबे में नहीं दबा रह गया, इसको लेकर पुलिस जेसीबी के जरिए, ढहे ढूहे के मलबे को हटवाने में लगी हुई है।

Tags:    

Similar News