Sonbhadra News: कहीं सीधा तो कहीं त्रिकोणीय-चतुष्कोणीय दिखा मुकाबला, 1012 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद

Sonbhadra News: जिले में बृहस्पतिवार की शाम मतदान संपन्न होने के साथ ही 13 मई को होने वाली मतगणना और परिणाम की उल्टी गिनती शुरू हो गई। इसको लेकर जहां देर रात तक चट्टी-चैराहों पर बतकही का क्रम बना रही।

Update:2023-05-12 03:34 IST
सोनभद्र यूपी निकाय चुनाव 2023: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले में बृहस्पतिवार की शाम मतदान संपन्न होने के साथ ही 13 मई को होने वाली मतगणना और परिणाम की उल्टी गिनती शुरू हो गई। इसको लेकर जहां देर रात तक चट्टी-चैराहों पर बतकही का क्रम बना रही। वहीं मतदान के दौरान कहीं सीधी टक्कर दिखी तो कहीं त्रिकोणीय-चतुष्कोणीय मुकाबला देखने को मिला। सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कराए गए मतदान के बाद, 1012 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। समाचार दिए जाने तक मतपेटिकाओं/ईवीएम को स्ट्रांग रूम तक पहुँचाने जाने का सिलसिला बना रहा।

- अध्यक्षी के 98, सभासदी के 914 प्रत्याशियों की किस्मत का आएगा फैसला

13 मई को होने वाली मतगणना अध्यक्ष पद के नौ नगर पंचायतों के 91 और नगरपालिका के सात उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेगी। वहीं सभी 10 नगर निकायों के 914 सभासद प्रत्याशियों की जीत-हार का फैसला सामने आएगा। मतदान के दौरान दिखे रूझानों, सामने आए समीकरणों को देखते हुए किसकी होगी जीत किसकी होगी होर, इसको लेकर जगह-जगह चर्चा बनी रही।

मतगणना त्वरित गति से हो और दोपहर बाद तक परिणाम सामने आ जाएं, इसको लेकर सदर तहसील के लिए मतगणना की व्यवस्था जहां लोढ़ी स्थित पालिटेक्निक कालेज में की गई। वहीं, घोरावल, ओबरा और दुद्धी में वहां के तहसील मुख्यालयों पर मतगणना के इंतजाम किए गए हैं। सभी जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम के साथ ही, टेबलवार मतगणना कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है।

- कहीं खिला दिखा कमल, कहीं हाथी की चिंघाड़ तो कहीं दौड़ती दिखी साइकल, निर्दलियों ने भी दी कड़ी टक्करः

मतदाताओं की तरफ से दिखाए गए रूझान ने, सोनभद्र के सभी नगर निकायों में अलग-अलग समीकरण बनते दिखाई दिए। रेणुकूट में पिछले चुनाव की तरफ इस बार भी ममता और निशा सिंह खेमे में सीधी टक्कर दिखी। ममता जहां कभी भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल रहे अनिल सिंह की पत्नी हैं। वहीं निशा सिंह, अपने पति शिवप्रताप सिंह बबलू की हत्या के बाद से रेणुकूट की सियासी कमान संभाले हुए हैं। पिछली बार उन्होंने निर्दलीय बाजी जीती थी। इस बार वह भाजपा से चुनावी मैदान में हैं। ममता निर्दलीय लडाई लड़ रही हैं।

पिपरी में भी भाजपा प्रत्याशी तथा निवर्तमान चेयरमैन दिग्विजय प्रताप सिंह तथा भाजपा के बागी उम्मीदवार प्रदीप पांडेय के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली। ओबरा, डाला और चुर्क-गुरमा नगर पंचायत में भाजपा-सपा, अनपरा में भाजपा और निर्दलीय के बीचचोपन में निषाद पार्टी और भाजपा के बागी खेमे के बीच सीधा मुकाबला होने का दावा किया जा रहा है। नगरपालिका राबटर्सगंज में भाजपा-बसपा-सपा, दुद्धी में भाजपा, सपा और निर्दल, घोरावल में भाजपा-सपा-बसपा और निर्दल के बीच कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है।

Tags:    

Similar News