Sonbhdra News: जमीनी विवाद में लाठियों से पीटकर सपा नेता की हत्या, 10 के खिलाफ एफआईआर, सपाइयों ने कानून व्यवस्था पर उठाए

Sonbhdra News: भूमि विवाद ने शनिवार को एक अधेड़ की बलि ले ली। मामला राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के डोमरिया गांव का है। यहां खेत पर गेहूं कटाई की स्थिति जानने पहुंचे सपा नेता नंदकुमार कुशवाहा (58) की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी गई।

Update: 2023-04-09 00:17 GMT
सोनभद्र में जमीनी विवाद में लाठियों से पीटकर सपा नेता की हत्या-Photo- Newstrack

Sonbhdra News: भूमि विवाद ने शनिवार को एक अधेड़ की बलि ले ली। मामला राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के डोमरिया गांव का है। यहां खेत पर गेहूं कटाई की स्थिति जानने पहुंचे सपा नेता नंदकुमार कुशवाहा (58) की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी गई। धारदार हथियार से भी हमले का आरोप लगाया गया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जहां शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं सपाइयों ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया जताई। सपा के पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा की अगुवाई में कोतवाली और पीएम हाउस पहुंचकर घटना पर एतराज जताया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए, आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

लंबे समय से चल रहा था विवाद, न्यायालय में भी मामला है विचाराधीन

कैथी गांव निवासी तथा सपा के बूथ अध्यक्ष नंदकुमार कुशवाहा और डोमरिया निवासी शंभू पांडेय के परिवार से जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। प्रश्नगत जमीन को लेकर मामला न्यायालय में भी विचाराधीन है। मृतक के बेटे अनिल कुशवाहा का आरोप है कि शनिवार को उसके पिता नंदकुमार खेत पर गए हुए थे। उसी दौरान वहां पहुंचे डोमरिया निवासी शंभू पुत्र धनीराम, सगे भाई राजेश पांडेय, उमेश पांडेय, राजू पंाडेय पुत्र मोहन पांडेय, गगन पांडेय पुत्र अनिल पांडेय, हरिकृष्णा पांडेय सहित 10 लोग पहुंचे और विवाद करने लगे। आरोप है कि नंदकुमार ने जब मना किया तो उन पर लाठी-डंडे, गड़ासा एवं अन्य धारदार हथियार से हमला बोल दिया। इससे वह मरणासन्न होकर वहीं गिर गए। उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं मिली तहरीर के आधार पर उक्त आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 147, 148, 149, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई।

सपाइयों ने जताया एतराज, लगातार हो रही हत्याओं पर उठाए सवाल

सपा के पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा के अगुवाई में राबटर्सगंज कोतवाली और पीएम हाउस पहुंचे सपाइयों ने आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। पीड़ित परिवार के लोगों से मिलकर घटना के प्रति दुख जताया और उन्हें ढांढ़स बंधाया। अविनाश कुशवाहा का कहना था कि जिले में लगातार हत्याओं का दौर जारी है। एक के बाद एक हत्याएं हो रही है लेकिन जिले की पुलिस उस पर अंकुश लगा पाने में सफल साबित नहीं हो पा रही है। उधर, अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि कैथी निवासी नंदकुमार कुशवाहा और डोमरिया निवासी शंभू पांडेय के बीच गेहूं की फसल को लेकर काटने को लेकर विवाद हुआ जिसको लेकर हुई मारपीट में नंदकुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News