आधार कार्ड ना दिखाने पर छात्र को परीक्षा से किया गया वंचित

मड़िहान में स्थित ज्ञानपीठ इण्टर कालेज सन्तनगर का सेन्टर चंद कदम की दूरी पर स्थित महावीर मेमोरियल इण्टर कालेज सन्तनगर में पड़ा हुआ है। जहाँ  12 वीं का छात्र शुभम पाण्डेय पुत्र हर्षनारायन पाण्डेय निवासी कन्हईपुर गुरुवार को होने वाले परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु गया था आनन फानन में छात्र ने घर से आधार कार्ड ले जाना भूल गया जिस पर विद्यालय के अध्यापकों द्वारा छात्र को परीक्षा देने से बाहर कर दिया गया।

Update: 2019-02-28 17:11 GMT

मिर्जापुर: मड़िहान में स्थित ज्ञानपीठ इण्टर कालेज सन्तनगर का सेन्टर चंद कदम की दूरी पर स्थित महावीर मेमोरियल इण्टर कालेज सन्तनगर में पड़ा हुआ है। जहाँ 12 वीं का छात्र शुभम पाण्डेय पुत्र हर्षनारायन पाण्डेय निवासी कन्हईपुर गुरुवार को होने वाले परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु गया था आनन फानन में छात्र ने घर से आधार कार्ड ले जाना भूल गया जिस पर विद्यालय के अध्यापकों द्वारा छात्र को परीक्षा देने से बाहर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें......एक दशक बाद हुआ संग्रह अमीनों और अनुसेवकों का विनियमितीकरण

उक्त छात्र ने बताया कि लोकल रंजिश होने के कारण विद्यालय के प्रधानाचार्य ने छात्र के जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हुये अपनी रंजिश साधा।वही विद्यालय के प्रधानाचार्य भोलानाथ यादव ने बताया कि छात्र शुभम ने परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद विद्यालय पहुँचा जहाँ विद्यालय के अध्यापकों द्वारा गेट पर चेकिंग किया जा रहा था, प्रवेश पत्र के साथ - साथ छात्र से आधारकार्ड मांगा गया तथा केन्द्र प्रभारी को बुलाकर तथाकथित समस्या का निराकरण करना चाहा। किन्तु छात्र इतने में विद्यालय के बाहर चला गया। छात्र शुभम दूसरी बार आशुतोष मिश्रा को साथ लेकर आया तो छात्र को परीक्षा देने हेतु अन्दर जाने को कहा गया किन्तु उक्त छात्र परीक्षा सेन्टर में ना जाकर देख लेने की धमकी देते हुये निकल गया।

यह भी पढ़ें......छात्रा को तेंदुए ने बनाया निवाला, 20 मिनट तक शव के पास डटा तेंदुआ

प्रधानाचार्य ने यह भी बताया कि उक्त छात्र कड़ाई से परीक्षा होने के कारण संस्कृत का परीक्षा छोड़ चुका है तथा उक्त छात्र आज परीक्षा देने हेतु नहीं बल्कि बहाना खोजने हेतु आया हुआ था।जबकि पेपर छोड़ने के मामले पर छात्र शुभम से सम्पर्क साधा गया तो छात्र ने बताया कि मेरा अंग्रेजी की जगह संस्कृत विषय हो गया था जिसे हमने संशोधित करा दिया था व संस्कृत का परीक्षा छोड़ दिया था व आगे होने वाले अंग्रेजी विषय की परीक्षा को देता ।

Tags:    

Similar News