बीएचयू की छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाये अश्लील हरकत करने के आरोप, वीसी ने दिए जांच के आदेश

Update:2018-10-23 09:08 IST

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय(बीएचयू) की छात्राओं ने एक प्रोफेसर के ऊपर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। छात्राओं का कहना है कि शैक्षिक भ्रमण पर उनके साथ गए एक प्रोफेसर ने उनके साथ ये हरकत की। वहां से लौटकर जब छात्राओं ने इसकी लिखित शिकायत कुलपति से की तो विश्वविद्यालय में हडकंप मच गया।

शिकायती पत्र मिलने के तुरंत बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है।

ये भी पढ़ें...बीएचयू : वीसी राकेश भटनागर ने लगभग 50 छात्रों को किया सस्पेंड

जगन्नाथपुरी गया था छात्रों का टूर

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विज्ञान संस्थान के जन्तु विज्ञान विभाग के विद्यार्थियों का एक दल गत दिनों उड़ीसा के जगन्नाथपुरी शैक्षिक भ्रमण पर गया था। दल में शामिल छात्राओं का यह आरोप है कि साथ गये विभाग के ही एक प्रोफेसर ने छात्राओं से अश्लील बातें की और फब्तियां कसी।

ये भी पढ़ें...क्या बीएचयू में छात्रों के डर से पीएम मोदी ने लिया फैसला?

भुक्तभोगी छात्राओं ने शैक्षिक भ्रमण से वापस आने के बाद अभिभावक बनकर साथ गये प्रोफेसर पर अश्लील बातें करने और फब्तियां कसने का आरोप लगाते हुये कुलपति से लिखित शिकायत दर्ज कराई हैं।

वीसी का पक्ष

इस बाबत कुलपति प्रो राकेश भटनागर ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इस शिकायत की जांच विश्वविद्यालय प्रशासन करवा रहा है दोषी पाये जाने पर विश्वविद्यालय के नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें...बवाल पर लगाम लगाने के लिए बीएचयू की पहल, हॉस्टलों में हर महीने होगी ‘पैरेंट्स मीटिंग’

 

 

 

Tags:    

Similar News