सुब्रमण्यम स्वामी के बोल- वित्त मंत्री ने नहीं ली अर्थशास्त्र की शिक्षा

खास बात यह है कि रविवार को सुब्रमण्यम स्वामी अयोध्या में अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। बता दें कि स्वामी शनिवार सुबह लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे। रविवार को वे सुबह रामलला के दर्शन करेंगे। रामनगरी के मुहल्ला प्रमोदवन स्थित कांची पीठ के शंकराचार्य के आश्रम में हवन-

Update:2023-04-29 14:39 IST

अयोध्या: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस आर्थिक मंदी की ओर देश बढ़ रहा है।

वित्त मंत्री परिपक्व्क नेता हैं, पर उनकी पढ़ाई का हिस्सा अर्थशास्त्र नहीं रहा है। इसीलिए उन्हें अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है। स्वामी ने कहा कि राम जन्मभूमि के बाद काशी-मथुरा की मुक्ति अगला मिशन होगा।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

खास बात यह है कि रविवार को सुब्रमण्यम स्वामी अयोध्या में अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। बता दें कि स्वामी शनिवार सुबह लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे। रविवार को वे सुबह रामलला के दर्शन करेंगे। रामनगरी के मुहल्ला प्रमोदवन स्थित कांची पीठ के शंकराचार्य के आश्रम में हवन-पूजन करेंगे। कारसेवकपुरम में गो-पूजन करेंगे।

यह भी पढ़ें. लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

चिदंबरम के बारे में उन्होंने कहा कि अभी कई कांग्रेसियों का नम्बर है। सोनिया गांधी जमानत पर हैं। शशि थरूर जमानत पर हैं। हुड्डा जमानत पर हैं। कांग्रेस के बहुत लोग सरकार के निशाने पर हैं।

नमाज कहीं भी पढ़ सकते हैं, राम की पूजा सिर्फ जन्मभूमि में ही होगी...

यह भी पढ़ें. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा

इसके साथ ही स्वामी ने हम कोर्ट का सम्मान करते हैं। कोर्ट के फैसले पर पूरा भरोसा भी करते हैं। वरना, जब चाहें राम मंदिर का निर्माण शुरू कर सकते हैं। विवाद तो केवल 0.3 एकड़ जमीन का है। बाकी 67.4 एकड का क्षेत्र अविवादित है। जिस पर मंदिर का निर्माण किया जा सकता है। इस अविवादित क्षेत्र को नरसिंहराव सरकार ने केंद्र सरकार के कब्जे में ले लिया है। ऐसे में जहां रामलला विराजमान हैं।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

केवल बीच के गुंबद का क्षेत्र विवादित है। उन्होंने आगे कहा- सुप्रीम कोर्ट में हार जाने पर मुस्लिम समुदाय को इसका पछतावा होगा। मस्जिद कहीं भी बन सकती है। राम की पूजा राम जन्मभूमि में हो सकती है। कहीं और नहीं हो सकती। नमाज कहीं भी पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

वित्त मंत्री ने अर्थशास्त्र की शिक्षा ही नहीं ली, मनमोहन पर भी तंज...

स्वामी ने कहा कि देश के वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था का ज्ञान नहीं है। क्योंकि उन्होंने अर्थशास्त्र की सीख ही नहीं ली। यही कारण है कि देश को आर्थिक मंदी से जूझना पड़ रहा है। पर, धीरे-धीरे सुधार की ओर बढ़ा जा रहा है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा ज्ञानी होने का क्या फायदा, अगर वह मौनी हो जाए। वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इशारे पर ही काम करते रहे।

Tags:    

Similar News