डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा

ओसामा बिन लादेन (१० मार्च १९५७ – २ मई २०११) अल कायदा नामक आतंकी संगठन का प्रमुख था। यह संगठन ११ सितंबर २००१ को अमरीका के न्यूयार्क शहर के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के साथ विश्व के कई देशों में आतंक फैलाने और आतंकी गतिविधियां संचालित करने का दोषी है। २ मई

नई दिल्ली: ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को मार गिराया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को मार गिराया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

ओसामा बिन लादेन  के बेटे हमजा बिन लादेन  को मार गिराया गया है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी है।  डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के वारिस हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के तहत मार गिराया गया।

अंतरराष्ट्रीय आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के मारे जाने की खबर आ रही है। एएफपी न्यूज एजेंसी की ओर से ये जानकारी दी गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हवाले से भी जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को पुष्टि की कि अलकायदा संस्थापक ओसामा बिन लादेन का लड़का हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के साथ एक आतंकवाद विरोधी अभियान में मारा गया।

यह भी पढ़ें:   मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में कहा कि हमजा बिन लादेन का नुकसान न केवल अल-कायदा को महत्वपूर्ण नेतृत्व कौशल और उसके पिता के प्रतीकात्मक संबंध से वंचित करता है, बल्कि समूह की महत्वपूर्ण परिचालन गतिविधियों को भी कमजोर करता है।

अमेरिकी मीडिया ने अगस्त की शुरुआत में बताया कि हमजा बिन लादेन को पिछले दो वर्षों के दौरान एक ऑपरेशन में मार दिया गया था जिसमें अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का हवाला देते हुए अमेरिका शामिल था. लेकिन ट्रम्प और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अब तक इसकी पुष्टि करने या सार्वजनिक रूप से मानने से इंकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

ओसामा बिन लादेन…

ओसामा बिन लादेन (१० मार्च १९५७ – २ मई २०११) अल कायदा नामक आतंकी संगठन का प्रमुख था। यह संगठन ११ सितंबर २००१ को अमरीका के न्यूयार्क शहर के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के साथ विश्व के कई देशों में आतंक फैलाने और आतंकी गतिविधियां संचालित करने का दोषी है। २ मई २०११ को ऐब्टाबाद,पाकिस्तान में अमरीकी सेना ने एक हमले में उसका वध कर डाला।

यह भी पढ़ें. अजगर की तरह सुस्त हुआ मसूद, भाई बना आतंक का सरगना

यह भी पढ़ें. लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

जीवन परिचय….

सऊदी अरब के एक धनी परिवार में १० मार्च १९५७ में पैदा हुए ओसामा बिन लादेन, अमरीका पर ९/११ के हमलों के बाद दुनिया भर में चर्चा में आए। यह् मोहम्मद बिन लादेन के 52 बच्चों में से 17वा थे। मोहम्मद बिन लादेन सऊदी अरब के अरबपति बिल्डर थे जिनकी कंपनी ने देश की लगभग 80 फ़ीसदी सड़कों का निर्माण किया था।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

जब ओसामा के पिता की 1968 में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हुई तब वो युवावस्था में ही करोड़पति बन गए। सऊदी अरब के शाह अब्दुल्ला अज़ीज़ विश्वविद्यालय में सिविल इंज़ीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान वे कट्टरपंथी इस्लामी शिक्षकों और छात्रों के संपर्क में आए।

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

अनेक बहसों और अध्ययन के बाद वे पश्चिमी देशों में मूल्यों के पतन के ख़िलाफ़ और इस्लाम के कट्टरपंथी गुटों के समर्थन में खड़े हो गए। इससे पहले अपने परिवार के साथ युरोप में मनाई गई छुट्टियों की तस्वीरों में ओसामा को फैशनेबल कपड़ों में भी देखा जा सकता हैं।