Sultanpur News: सनसनीखेज खुलासा, दो दिन पहले ही हो चुकी थी बंदियों की मौत

Sultanpur News: बीते 26 मई को अमेठी जिले के जामो थानाक्षेत्र के रहने वाले ओमप्रकाश यादव की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अमेठी पुलिस ने बीते 30 मई को विजय पासी और मनोज रैदास नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Update: 2023-06-22 16:54 GMT
Sultanpur Jail prisoners death case Report

Sultanpur News: सुल्तानपुर में बुधवार को जिला जेल में हुई दो कैदियों की मौत के मामले में बड़ा सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों मृतक कैदियों के शरीर पर चोट के कई निशान बताए जा रहे हैं और दोनों कैदियों की मौत दो से तीन दिन पहले के बीच की बताई जा रही है। हैरानी इस बात की है कि जेल प्रशासन द्वारा कल दोपहर दो कैदियों के मौत की जानकारी दी गई थी। बहरहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट बाहर आने के बाद कहानी खुद ब खुद कहानी खुलती नजर आ रही है।

बुधवार को जेल प्रशासन ने कहा था- कैदियों ने पेड़ से फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

दरअसल, बीते 26 मई को अमेठी जिले के जामो थानाक्षेत्र के रहने वाले ओमप्रकाश यादव की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अमेठी पुलिस ने बीते 30 मई को विजय पासी और मनोज रैदास नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तब से ये दोनों जेल में बंद थे। बुधवार को जेल प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन को सूचना दी गई कि इन दोनों ने बैरक के बाहर पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। इस बात की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन सहित शासन में भी हड़कंप मच गया था। आनन फानन दोनों कैदियों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। वहीं आज तीन डाक्टरों की टीम ने इन दोनों मृतक कैदियों का पोस्टमार्टम किया। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

दोनों के शरीर पर चोट के कई निशान

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार विजय पासी की तीन दिन पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि मनोज रैदास की मौत दो से तीन दिन के बीच बताई जा रही है। हैरानी इस बात की है कि दोनों के शरीर पर चोट के एक नहीं बल्कि कई निशान थे। लेकिन जेल में पहुंचे आलाधिकारी केवल आत्महत्या की ही पुष्टि करते रहे। किसी ने भी चोट की जानकारी नहीं दी। दोनों कैदियों के परिजन पहले ही हत्या को आशंका जता चुके थे। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद कहानी खुद-ब-खुद सामने आती नजर आ रही है। इस मामले में कोई भी बोलने को तैयार नहीं है।

परिजन पहले ही जता चुके थे हत्या की आशंका

पोस्टमार्टम होने के पहले ही मनोज के पिता और विजय चन्द्र के पिता ने अपने बेटे की हत्या होने की बात पहले ही कह रहे थे। आखिरकार पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने मौत पर सवालिया निशान खड़ा ही कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीन दिन पहले मौत की बात सामने आई है। जबकि दोनों की मौत की सूचना बीते दिन में मिली है। आखिरकार क्या दोनों की मौत सच है, ये जांच का विषय है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हड़कम्प मचा दिया है।

Tags:    

Similar News