Sultanpur News: जिला कारागार में दो कैदियों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

Sultanpur News: सुलतानपुर की जिला जेल में दो कैदियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आला अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की है।

Update: 2023-06-21 08:51 GMT
Hathras News (photo:social media )

Sultanpur News: सुल्तानपुर जेल में बुधवार को अमेठी के दो कैदियों की मौत से हड़कंप मच गया है। दोपहर करीब 11 बजे के आसपास बंदियों ने बैरक के अंदर लगे पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। डीएम जसजीत कौर व एसपी सोमेन वर्मा ने सूचना मिलते ही जेल पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंचा और साक्ष्य जुटाए गए हैं। घटना की सूचना पर डीआईजी जेल हेमंत कुटियाल, अयोध्या मंडल के आईजी प्रवीण कुमार भी हालत की गंभीरता को भांपते हुए जेल पहुंचे। जिला जज अभिषेक सिन्हा भी मौके पर गए।

घटना की सूचना से हड़कंप, आलाधिकारियों का जेल में जमावड़ा

कोतवाली नगर के गभड़िया में जिला कारागार के अंदर बैरक में बुधवार दोपहर अमेठी जिले के जामो थानाक्षेत्र के लोरिकपुर गांव निवासी करिया उर्फ विजय पासी (20) व मनोज रैदास (18) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों मुल्ज़िम 26 मई की रात चौधरी का पुरवा लोरिकपुर गांव निवासी मुर्गी फार्म संचालक ओम प्रकाश यादव की धारदार हथियार से हत्या के मामले में 30 मई को कोर्ट से जेल भेजे गए थे। दो बंदियों की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत से जेल के अंदर सनसनी फैल गई। बैरक में बंद बंदियों इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी। सूचना पर जेल के अधिकारी बैरक में पहुंचे और जांच पड़ताल की। इतनी बड़ी घटना के बाद जेल अधीक्षक ने मोबाइल ऑफ कर रखा है। जेल अधीक्षक समेत डीएम-एसपी बयान देने से बच रहे हैं।

बंदियों को बैरक से बाहर निकाला गया

नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। फॉरेंसिक टीम के साथ पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। डीएम जसजीत कौर और एसपी सोमेन वर्मा के नेतृत्व में नगर कोतवाली पुलिस और एसडीम सदर सीपी पाठक भी मौके पर जमे हुए हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक आज बंदियों को बैरक से बाहर निकाला गया है। वही बंदियों में भी काफी गुस्सा देखा जा रहा है। डीआईजी अयोध्या प्रवीण कुमार ने बताया कि दो कैदियों के सुसाइड की सूचना प्राप्त हुई थी। घटनास्थल को फॉरेंसिक टीम के द्वारा दिखाया गया है। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जो लीगल एक्शन है, उसे सुनिश्चित कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News