Atiq Ahmed-Ashraf Murder: माफिया ब्रदर्स हत्याकांड में SC के यूपी सरकार से ये बड़े सवाल, कहा- हलफनामें में बताए हत्या के कारण

Atiq Ahmed-Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले में आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कई बड़े सवाल किए। कोर्ट ने यूपी सरकार से माफिया ब्रदर्स हत्याकांड की डिटेल रिपोर्ट मांगी है।

Update:2023-04-28 18:41 IST
Atiq Ahmed-Ashraf Murder ( Social Media)

Atiq Ahmed-Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले में आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कई बड़े सवाल किए। कोर्ट ने यूपी सरकार से माफिया ब्रदर्स हत्याकांड की डिटेल रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने सरकार से पूछा कि आप बताएं कि उस दिन क्या हुआ था और कैसे हुआ था। उसके बाद जांच में अब तक क्या क्या हुआ है। इसके अलावा कोर्ट ने 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के अनकाउंट की रिपोर्ट भी मांगी। अब इस पूरे मामले में अगली सुनवाई 3 सप्ताह के बाद में होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार हलफनामे में बताएगी कि किन परिस्थितियों में अतीक अशरफ की हत्या हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से किए कई बड़े सवाल

अतीक अहमद और अशरफ के हत्याकांड की सुनवाई जस्टिस रविंद्र भट और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच कर रही है। यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि हमलावर तीन दिन से रेकी कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से सवाल करते हुए कहा अगर अतीक और अशरफ का मेडिकल करवाया जा रहा था तो एम्बुलेंस गेट के अंदर क्यों नहीं थी। अतीक से परेड क्यों करवाई जा रहा थी। सुप्रीम कोर्ट ने अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट 3 हफ्ते के बाद मामले की सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान विकास दुबे एनकाउंटर का भी ज़िक्र किया। विकास दुबे एनकाउंटर की जांच के लिए गठित जस्टिस बीएस चौहान की रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने क्या किया।

इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की है याचिका

बता दें कि अतीक अशरफ हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल की गई हैं। पहली याचिका वकील विशाल तिवारी तो वहीं दूसरी याचिका पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने दायर की है। वकील विशाल तिवारी ने दायर की गई अपनी याचिका में इस हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में समिति गठित करने की मांग की है। वहीं पू्र्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने दायर अपनी याचिका में हत्याकाडं की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की गई हैं। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अतीक अमहद और अशरफ भले ही अपराधी क्यों न हो, लेकिन जिस तरह से उनकी हत्या हुई ये राज्य सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करती है।

Tags:    

Similar News