ट्रेन में ये हरकत पड़ेगी भारी! अब मिलेगी सजा और होगी कठोर कार्रवाई

तेजस एक्सप्रेस अभी कुछ दिनों पहले ही लॉन्च हुई है। लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू की जाने वाली ये ट्रेन अब मिल रही सुविधा के लिए काल बन रही हैं। दिल्ली और लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की होस्टेस रेगूलर कुछ यात्रियों के व्यवहार से परेशान हैं।

Update: 2019-10-26 06:47 GMT
ट्रेन में ये हरकत पड़ेगी भारी! अब मिलेगी सजा और होगी कठोर कार्रवाई

लखनऊ : तेजस एक्सप्रेस अभी कुछ दिनों पहले ही लॉन्च हुई है। लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू की जाने वाली ये ट्रेन अब मिल रही सुविधा के लिए काल बन रही हैं। दिल्ली और लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की होस्टेस रेगूलर कुछ यात्रियों के व्यवहार से परेशान हैं। ट्रेन होस्टेस का काम कर रहीं लड़कियों की शिकायत हैं कि मुसाफ़िरों में कोई उनसे मोबाइल नंबर मांगता है कि तो कोई उनके साथ सेल्फी लेने की जिंद करता है। लड़कियों का ये भी आरोप है कि कुछ लोग उनका वीडियो बनाने लगते हैं। यात्रियों की इन हरकतों से वे दुखी हो गईं हैं।

 

यह भी देखें... बॉलीवुड का बड़ा खुलासा: रवीना और अजय से लेकर इनके सामने आए राज

ऐसे यात्रियों को सबक दिलाने का प्लान

सूत्रों के अनुसार, आईआरसीटीसी अब ऐसे यात्रियों को सबक दिलाने का प्लान बना रही है। इसके लिए एयरलाइन्स की तर्ज पर कदम उठाया जा सकता है।

जीं हां, आईआरसीटीसी में इस बात पर चर्चा चल रही है कि होस्टेस को ज्यादा परेशान करने वाले पैसेंजर्स को ट्रेन से उतारा भी जा सकता है। या फिर ऐसा भी हो सकता है कि ऐसे यात्रियों को आगे कभी भी तेजस में सफर नहीं करने दिया जाएगा। इस मामले में ज्यादा गंभीर शिकायत करने पर पुलिस केस भी किया जा सकता है। इन सारे सुझावों पर अभी तो विचार चल रहा है।

यह भी देखें... सचिन तेंदुलकर ने किया ये बड़ा खुलासा, जिसे सुन कर हो जाएंगे आप हैरान!

बता दें कि भारत देश में ये पहली बार है जब किसी रेल सेवा में हवाई सेवा की तरह होस्टेस तैनात की गई हैं। तेजस एक्सप्रेस में तैनात इन होस्टेस का काम यात्रियों के खाने-पीने और अन्य जरूरतों के अलावा सुविधा और सुरक्षा का ध्यान रखना भी है।

ट्रेन की इन होस्टेसस का कसूर इतना है कि वे बस अपनी ड्यूटी निभाने के चक्कर में यात्रियों की छेड़खानी का शिकार बनना पड़ता है। हालांकि आईआरसीटीसी इस पूरे मामले को लेकर सख्ती से कार्रवाई कर रही है।

यह भी देखें... सावधान-रखें ध्यान: अगर ऐसे ऑनलाइन पेमेंट किया, तो गायब होंगे सारे पैसे

 

Tags:    

Similar News