बलिया में भगवान भरोसे जिला अस्पताल, मोबाइल व टार्च की रोशनी में लग रहा टांका

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में मोबाइल व टार्च की रोशनी में एक रोगी का उपचार किया जा रहा है। यह वीडियो आज वायरल हुआ है ।

Update: 2021-01-18 12:11 GMT

बलिया : जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में मोबाइल व टार्च की रोशनी में रोगी का उपचार किये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस मामले ने जिला अस्पताल की व्यवस्था की कलई खोलकर रख दिया है।

मोबाइल व टार्च की रोशनी में रोगी का किया उपचार

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में मोबाइल व टार्च की रोशनी में एक रोगी का उपचार किया जा रहा है। यह वीडियो आज वायरल हुआ है । जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बी पी सिंह ने इस मामले में सफाई देते हुए बताया कि कल एक दुर्घटना ग्रस्त रोगी जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में उपचार के लिए आया हुआ था। उसका उपचार चल रहा था कि बिजली चली गई , ऐसे में मोबाइल व टार्च के प्रकाश में रोगी को टांका लगाया गया ।

जिला अस्पताल में घोर लापरवाही देखने को मिली

जिला अस्पताल में भारी क्षमता का जनरेटर उपलब्ध है । जनरेटर चालू कराकर भी रोगी को टांका लगाया जा सकता है । मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कहते हैं कि बिजली गुल होने के बाद दूसरे भवन में स्थित जनरेटर स्टार्ट करने व चेंजर बदलने में कुछ वक्त लगता है। इस दौरान आवश्यक होने के कारण टार्च से उपचार किया गया । उपचार के दौरान मौजूद अधिवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में घोर लापरवाही बरती जा रही है । बिजली चले जाने के बाद जनरेटर चालू नही किया गया ।

ये भी पढ़ें…Hapur News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, किया जा रहा जागरूक

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/ballia.mp4"][/video]

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

मजबूरन अस्पताल पहुंचे रोगी के सहयोगियों को मोबाइल से प्रकाश जलाकर उपचार के रूप में टांका लगाना पड़ा । इस मामले ने जिला अस्पताल की व्यवस्था की कलई खोलकर रख दिया है। यह स्थिति तब है जबकि राज्य सरकार के मंत्रियों से लेकर आला अधिकारियों तक के प्रायः जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौर होते हैं । जिले में आपातकालीन सेवाओं के लिए महज जिला अस्पताल ही सहारा है । योगी सरकार एक तरफ स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए लगातार कदम उठा रही है। वहीं दूसरी तरफ सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला के गृह क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की यह स्थिति है ।

ये भी पढ़ें…UP MLC Election 2021: 13वें प्रत्याशी के आने से चुनाव हुआ दिलचस्प, होगी जांच

रिपोर्ट : अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News