एक बार फिर गुलजार BBAU यूनिवर्सिटी, छात्रों की लगी भीड़

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में सोमवार से नया सत्र प्रारंभ हो गया। मंगलवार से काउंसलिंग भी शुरू हो जाएगी। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एकबार फिर विवि का माहौल खुशनुमा दिखा। चारों तरफ विद्यार्थी एक-दूसरे का हाल-चाल पूछते रहे और अपने विभाग में जरूरी काजजात भी जमा किए।

Update: 2019-07-08 15:31 GMT

लखनऊ: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में सोमवार से नया सत्र प्रारंभ हो गया। मंगलवार से काउंसलिंग भी शुरू हो जाएगी। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एकबार फिर विवि का माहौल खुशनुमा दिखा। चारों तरफ विद्यार्थी एक-दूसरे का हाल-चाल पूछते रहे और अपने विभाग में जरूरी काजजात भी जमा किए।

यह भी पढ़ें...ये क्या, उधार के पैसे नहीं लौटा पाया तो काट दी युवक की जीभ!

विवि प्रशासन के अनुसार, नए सत्र के शुरू होने के साथ ही विवि में नए दाखिलों के लिए कॉउंसलिंग भी शुरू हो चुकी है। 09 जुलाई को एमए इकोनॉमिक्स की काउंसलिंग सुबह 9:30 बजे से अर्थशास्त्र विभाग में होगी। इसी दिन एमए पत्रकारिता व जनसंचार की काउंसलिंग पत्रकारिता व जनसंचार विभाग के आरसीए बिल्डिंग में होगी। वहीं, प्रतीक्षा सूची श्रेणी के छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग 10 जुलाई को सुबह 10 बजे होगी।

एमए सोशियोलॉजी की काउंसलिंग 09 जुलाई को और प्रतीक्षा सूची श्रेणी की काउंसलिंग 10 जुलाई को सुबह 09:30 बजे समाजशास्त्र विभाग के कमरा संख्या 105 में होगी। जनसंपर्क अधिकारी डॉ. रचना गंगवार ने बताया कि कॉउंसलिंग से सम्बंधित पूरी जानकारी विवि की वेबसाइट www.bbau.ac.in पर उपलब्ध करा दी गई है।

यह भी पढ़ें...यहां साक्षात निकल रहे ‘भगवान शिव’, खुद देखें अपनी आंखों से

सभी कोर्सेस के लिए पहली दौर की कॉउंसलिंग 15 जुलाई तक होगी और दूसरे दौर की कॉउंसिल 16 जुलाई को होगी। सभी नए दाखिलों के लिए अंतिम तारीख 17 जुलाई है। नए सत्र में तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों की फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई और विलम्ब शुल्क के साथ 22 जुलाई तक निर्धारित की गई है।

Tags:    

Similar News