धमाके से हिला यूपी! ब्लास्ट सहमे लोग, शव के चिथड़े आये नजर

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में जबरदस्त विस्फोट से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।इस घटना में एक किशोर की मौत हो गयी तो वहीं चार नाबालिग बच्चे गंभीर घायल हो गये।

Update: 2020-09-15 04:04 GMT

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में जबरदस्त विस्फोट हो गया। जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।इस घटना में एक किशोर की मौत हो गयी तो वहीं चार नाबालिग बच्चे गंभीर घायल हो गये। पुलिस मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि धमाका जिले में स्थित के पटाखा फैक्ट्री में हुआ है। धमाके के बाद लोगों की भीड़ लग गयी है। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेज दिया और शव कब्जे में ले लिया।

उन्नाव की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

मामला, उन्नाव जिले के मौरावां थाना क्षेत्र का है, यहां प्रसादखेडा गांव के बाहर कोठरी में एक पटाखा फैक्ट्री है। फखरूद्दीन नाम के युवक को इस फैक्ट्री का लाइसेंस भी प्राप्त है। बीती शाम यहां अचानक तेज आवाज हुई तो लोग घबरा गए। दरअसल, फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया। धमाका इतना बड़ा था कि ईंट की दीवार व टीन शेड की कोठरी जमींदोज हो गई।

ये भी पढ़ेंः चीन हुआ अकेला: अब मांग रहा इन देशों से मदद, जिनपिंग ने खुद किये सबको फोन

ब्लास्ट में एक की मौत, तीन नाबालिग गंभीर घायल

हादसे में फैक्ट्री में पटाखा बना रहे 18 साल के अरुण कुमार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, 4 नाबालिग लड़के भी विस्फोट की चपेट में आकर घायल हो गए। घायलों की पहचान सुजीत कुमार व लवकुश के तौर पर हुई है।

ये भी पढ़ेंः भगदड़ के बाद गिरी दीवार, मलबे में दबने से दो की मौत, मचा कोहराम

पुलिस मामले की जांच में जुटी:

जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंच कर सभी सभी घायलों को रायबरेली के बछरावां अस्पताल में भर्ती कराया गया।घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं मौरावां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ेंः बंद होगी सिटी बस: संचालन पर रोक पड़ेगी महंगी, 357 करोड़ का होगा नुकसान

मामले में एसपी सुरेश आनन्द कुलकर्णी ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 4 लोगों का रेस्क्यू कर उनमे से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया है। एक की मौके पर ही मौत हो गई है। मामले की जांच सीओ पुरवा को सौंप दी गयी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News