UP Board result 2020: इस काॅलेज का दबदबा, 18 परीक्षार्थियों ने जिले में किया टॉप

जसवंतनगर जिले में अपनी शैक्षिक पहचान रखने वाले और हर वर्ष यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षाओं के परिणामों की मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले...

Update: 2020-06-27 13:41 GMT

इटावा: जसवंतनगर जिले में अपनी शैक्षिक पहचान रखने वाले और हर वर्ष यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षाओं के परिणामों की मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले चौधरी सुघर सिंह इंटर कालेज जसवंतनगर के 17 बच्चों ने इस बार भी नाम ऊंचा करते हुए अपने कॉलेज के पताका को शीर्ष पर फहराया है। आज घोषित हुए परीक्षाफल में इंटर में 11 बच्चों ने तथा हाईस्कूल में 6 बच्चों ने इटावा जिले की मेरिट में नाम दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें: 10वीं-12वीं के मेधावियों को राज्यपाल ने दी बधाई, इस अंदाज में किया ये काम

इटावा जिले की इंटरमीडिएट में इस कॉलेज की नंदिनी ने 560 अंक प्राप्त कर जिले में पहला तथा इसी कालेज की मोनिका ने 448 अंकों के साथ दूसरा, अतुल प्रताप ने 446 अंकों के साथ तीसरा, आशीष ने 440 के साथ चौथा, शिवम ने 440 के साथ पांचवां, संध्या और रीता सोनी ने 439 के साथ संयक्त रूप से छठवां, अंजली ने 431 के साथ सातवां, रोहित ने 430 के साथ आठवां तथा जाह्नवी और मोहिनी ने 427 अंकों के साथ संयुक्त रूप से दशवा स्थान प्राप्त किया।

हाई स्कूल में कालेज के 6 बच्चे जिला मेरिट में शामिल

शालिनी ने जिला मेरिट में 560 अंकों के साथ तीसरा, काजल ने 557 के साथ पांचवां, अमन यादव और अरुण ने 556 के साथ संयुक्त रूप से छठवां, शिवानी ने 555 के साथ सातवां और सोनी ने 549 के साथ दशवें स्थान प्राप्त कर अपने कॉलेज चौधरी सुघर सिंह कालेज के नाम रोशन किया।

ये भी पढ़ें: BJP में शामिल 5 दिग्गज: कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, पार्टी में मचा हड़कंप

इंजीनियर बनना चाहती हैं नंदिनी

विद्यालय में पढ़ने वाली 12 की छात्रा नंदिनी ने जिला टॉप कर विद्यालय और अपने माता पिता का नाम रोशन किया है नन्दनी अब बीटेक करके इंजीनियर बनना चाहती हैं। गरीब परिवार से होने के चलते कॉलेज के प्रबंधक अनुज मोंटी यादव ने नन्दनी के परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि यह लडक़ी हमारी है इसकी आगे की पढ़ाई की चिंता आप लोग न करें। इस बात को सुनकर नन्दिनी के आँखों में खुशी के आंसू झलक पड़े। वहीं नन्दनी के पिता ने बताया कि उनके 6 बेटियां हैं और वह खेतीबाड़ी कर अपनी बेटियों को पढा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: UP में लड़कियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में आंचल व इण्टर में अन्नू ने किया टाॅप

ह्रदय रोग से पीड़ित नंदिनी के पिता ने अपनी बेटी के इंजीनियर बनने की इच्छा पर सहमति जताते हुए कहा कि वह हर हाल में अपनी बेटी को पढ़ाकर कामयाब बनाएंगे।

वहीं कक्षा 12 में जनपद में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले अतुल प्रताप सिंह ने आगे पढ़कर देश की सेवा करने का निर्णय लिया है। अतुल ने बताया वो अब डिफेंस में सर्विस कर देश की सेवा करना चाहता है यह प्रेरणा भी उसको इसी विद्यायल से ही मिली है।

चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के महाप्रबंधक अनुज मोंटी यादव ब्लॉक प्रमुख तथा अध्यक्ष प्रो. ब्रजेश चंद्र यादव ने अपने सफल विद्यार्थियों का स्वागत किया। प्राचार्य विष्णु दयाल तथा शिक्षण तंत्र ने सफलता के लिए मिठाई वितरित की।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी, इटावा

ये भी पढ़ें: सर्जिकल मास्कः बचाव की जगह कहीं आप दुश्मन तो नहीं बन गए सेहत के

Tags:    

Similar News