UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की क्राइम की खबरें

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से बुधवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-18 10:42 GMT

गैंगरेप के आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से बुधवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर डालते हैं एक नजर...

चंदौली: किशोरी को अगवा कर गैंगरेप, चीखने पर घर से कराया गया मुक्त

जिले के बलुआ थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में दो किशोरों ने एक किशोरी को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है। दोनों किशोरों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बताते चलें कि बलुआ थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में रात में किशोरी के साथ दो किशोरों ने दुष्कर्म किया। तहरीर में पीड़ित परिजन ने आरोप लगाया कि किशोरी सोमवार की रात खाना खाकर छत पर सोने चली गई। परिवार के अन्य सदस्य नीचे कमरे में सो रहे थे। मंगलवार की सुबह जब पिता किशोरी को जगाने गए तो वह बिस्तर पर नहीं मिली। खोजबीन शुरू की गई तो पड़ोस के एक कमरे से चीख-पुकार की आवाज सुनाई दी। किसी तरह दरवाजा खुलवाया गया तो किशोरी के साथ दो किशोर मिले। लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

आरोप है किशोरी रात में लाइट कटने के बाद घर के बाहर दरवाजे पर सोई थी और उसे अगवा कर पड़ोस के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया गया। चीखने चिल्लाने पर उसे मुक्त कराया गया। इस सम्बन्ध में सकलडीहा सीओ राजवीर सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में लिया गया है। किशोरी को मेडिकल के लिए भेज कर कार्रवाई की जा रही है।

चंदौली: सिरफिरे प्रेमी ने की थी प्रेमिका हत्या, नाटकीय घटना के बाद पुलिस ने किया खुलासा

चंदौली जनपद की अलीनगर पुलिस व स्वाट टीम तथा क्राइम ब्रांच ने एक सनसनीखेज घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने युवती के हत्या का खुलासा करते हुए सिरफिरे आशिक सहित हत्या में शामिल 2 लोगों को घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें की मिर्जापुर जनपद के अदलहाट थाना क्षेत्र के अचीतपुर गांव निवासी अंजलि पटेल पुत्री महादेव पटेल का फेसबुक से प्रेम दिलदारनगर थाना क्षेत्र के फुल्ली गांव निवासी मोहम्मद साहबाज राइन पुत्र आजम राइन से हो गया था। घटना के दिन 10 अगस्त को अंजली पटेल घर से कॉलेज जाने के लिए निकली और अपने प्रेमी मोहम्मद साहबाज राइन से मिलने के लिए जमानिया गाजीपुर पहुंच गई। जहां दिनभर दोनों इधर उधर घूमते रहे। वहीं सिरफिरे आशिक शाहबाज राइन को अंजलि से दूसरे प्रेमी से प्रेम होने का शक था जिससे वह उसकी हत्या करना चाहता था। हत्या करने के लिए पहले से वह अपने मोटरसाइकिल की डिग्गी में एक पत्थर रखा हुआ था। जब शाम होने लगी तो प्रेमिका अंजलि पटेल ने अपने घर अचितपुुर थाना अदलहट मिर्जापुर जाने की जिद किया तो उसने अपने ही गांव के अशोक ड्राइवर से स्कॉर्पियो मंगाकर उसमें बैठ गए और प्रेमिका अंजलि पटेल को छोड़ने के लिए उसके घर की तरफ निकल गए।

सिरफिरे आशिक मोहम्मद शाहबाज राइन ने पहले ही मोटरसाइकिल की डिग्गी से पत्थर निकाल कर स्कॉर्पियो की बीच की सीट में छुपा दिया था। गाड़ी में बैठ कर अदलहट मिर्जापुर जाने के दौरान दोनों में पुरानी बातों को लेकर नोकझोंक भी हुई। मोहम्मद शाहबाज राइन प्रेमिका को मारने के लिए पीछे वाली सीट पर बैठ गया और बात बात में उसने पत्थर निकालकर प्रेमिका अंजलि पटेल के सिर पर जोरदार प्रहार किया, जिससे अत्यधिक खून बहने के कारण उसकी गाड़ी में ही मौत हो गई। गाड़ी चालक अशोक कुशवाहा व सिरफिरा आशिक शाहबाज राइन मौका देखकर अलीनगर थाना क्षेत्र के बसंतू की मड़ई के समीप बड़ी-बड़ी झाड़ियों में अंजलि के शव को रात्रि में फेंक दिया। जिसका शव सड़े हुुुए हालत में 12 अगस्त को मिला था।

पहचान के बाद 17 अगस्त को मृतका के भाई ने अलीनगर थाना में मुकदमा लिखवाया था जिसका 24 घंटे में सफल अनावरण करते हुए थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह स्वाट टीम प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह और क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर बिहार भागने की फिराक में दोनों अपराधियों को सैयदराजा थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा के रेलवे क्रासिंग के समीप से गिरफ्तार किया कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट- अश्वनी मिश्र

फतेहपुर: मेड़ पर घास रखने को दबंगों ने महिलाओं को लाठी डंडों से पीटा

यूपी के फतेहपुर जिले में मामूली विवाद भी खूनी संघर्ष का रूप ले सकता है ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें खेत की मेड पर मेड़ पर घास रखने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। इस घटना में महिला सहित तीन लोग घायल हो गए हैं। वहीं मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायलों का मेडिकल कराया।

मामला फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के पतहा गांव का है, जहां गांव के रहने वाली महिला तारावती के खेत के मेड में घास रखने का विरोध महिला ने किया तो गांव के वीरेंद्ररा व राजन ने लाठी डंडे से महिला पर हमला कर दिया। बीच बचाव करने आए उसके बेटे व लड़की को भी चोट लग गई। इस मारपीट का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वहीं पीड़िता महिला तारावती की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

इस मामले में थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के पतहा गांव में खेत के मेड पर घास रखने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है, जिसमें पीड़ित महिला तारावती की तहरीर पर वीरेंद्ररा व राजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। वायरल वीडियो के आधार पर आगे की कार्यवाही की जा रही है। पीड़िता महिला तारावती ने बताया कि खेत के मेड में घास रखने का हमने विरोध किया तो वीरेंद्ररा व उसका बेटा राजन ने लाठी डंडे से हमलाकर घायल कर दिया। पुलिस ने तहरीर लेकर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फतेहपुर: रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, एसडीएम ने किया सस्पेंड

फतेहपुर जिले में सरकारी कमचारी गरीब व पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने से बाज नही आ रहे हैं। ऐसे लोग खुद के साथ सरकार को भी बदनाम करने में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला फ़तेहपुर जिले में देखने को मिला जहां एक मृत व्यक्ति के परिवार को प्रशासन ने इन्हें मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा का लाभ देने की बात कही थी, जिस पर लेखपाल द्वारा मृतक के परिजनों से 35 सौ रुपये की मांग की गई। इसका पैसा लेते वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वहीं लेखपाल द्वारा पैसा लेते वीडियो वायरल होने के बाद डीएम अपूर्वा दुबे के निर्देश पर एसडीएम सदर प्रमोद झा ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

यह मामला सदर तहसील के लालीपुर गांव का है जंहा 23 जून को एक युवक अवधेश कुमार अपने पालतू कुत्ते को बचाने कुए में उतरा था, जिसमें कुत्ता तो बच गया लेकिन अवधेश की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों के आर्थिक हालत ठीक न होने पर मुख्यमंत्री कृषक बीमा व राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना का लाभ देने की बात कही थी। इसी मामले में लेखपाल रामदास अवस्थी ने गरीब परिवार से सौदेबाजी शुरू कर दी और 35 सौ रुपये लेने के बाद दो हजार रुपए बाद में लेने की बात कहकर चले गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर डीएम ने एसडीएम सदर को लेखपाल पर कार्यवाही का आदेश दिया था।

वायरल वीडियो के आधार पर एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है। वहीं एसडीएम सदर प्रमोद झा ने बताया कि लेखपाल रामदास अवस्थी ने मृतक के परिजनों से कृषक बीमा व राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना में रिपोर्ट लगाने के नाम पैसा लिया है जिनको निलंबित करते हुए जांच की जा रही है। अगर इनके खिलाफ मामला सही पाया जाता है तो इनको बर्खास्त करने की प्रक्रिया भी शासन से की जायेगी।

रिपोर्ट- राम चन्द्र सैनी

सोनभद्र: ढाई साल पूर्व घर में घुसकर किया था दुष्कर्म, अदालत ने दी 10 वर्ष कारावास की सजा

पन्नू गंज थाना क्षेत्र के एक गांव में ढाई वर्ष पूर्व घर में घुसकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने के मामले में दोषी को 10 वर्ष कड़ी कैद की सजा सुनाई गई है। बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नम्बर-3 निहारिका चौहान की अदालत ने यह फैसला सुनाया। दोषी अनंत पर 20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। अर्थदंड की अदायगी न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतने के लिए कहा गया है। अर्थदंड की आधी धनराशि पीड़िता को दी जाएगी।

अभियोजन पक्ष के कथानक के मुताबिक पन्नूगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 24 जनवरी, 2019 को एक घर में घुसकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। चार दिन तक गांव स्तर पर यह मामला दबा रहा। पांचवें दिन 28 जनवरी, 2019 को पन्नूगंज थाने में दी तहरीर में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि 24 जनवरी, 2019 को दोपहर तीन बजे के करीब वह घर पर अकेली थी। उसी समय पन्नूगंज थाना क्षेत्र के चरकोनवा गांव का रहने वाला अनंत पुत्र मोलन उसके घर में घुस आया और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया।

ऐतराज करने पर जानमाल की धमकी भी दी। पीड़िता के मुताबिक जिस समय उसके साथ दुष्कर्म की घटना हुई उस समय घर पर कोई नहीं था, पति मजदूरी करने गए थे। जब देवर घर आया तो उसने उसे पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद पन्नूगंज थाने जाकर तहरीर दी। उसके बाद पुलिस ने दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की। मामला दर्ज होने के बाद पीड़िता का मेडिकल कराकर उसका कलम बंद बयान दर्ज कराया गया। इसके बाद दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया।

विवेचना के दौरान पर्याप्त सबूत मिलने पर अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गई। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुना।

गवाहों के बयान और पत्रावली का अवलोकन किया। इसके आधार पर अनंत को दुष्कर्म का दोषी पाते हुए 10 वर्ष का कारावास और 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने की दशा में एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतने का भी आदेश पारित किया गया है। जेल में बिताई गई अवधि कुल सजा में समाहित की जाएगी। वहीं पीड़िता को अर्थदंड की आधी धनराशि भी नियमानुसार देने का आदेश पारित किया गया है। अभियोजन पक्ष की तरफ से सरकारी अधिवक्ता सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने साक्ष्य और दलील कोर्ट के सामने रखी। उधर पुलिस प्रवक्ता ने भी दुष्कर्म के दोषी अनंत को 10 साल कारावास और 20800 दंड की सजा मिलने की पुष्टि की है।

रिपोर्ट- कौशलेंद्र पांडेय

महोबा: क्रेशर प्लांट में काम करते समय अलग-अलग घटनाओं में दो मजदूरों की हुई मौत

बुंदेलखंड के महोबा में क्रेशर प्लांट काम करने के दौरान अलग-अलग घटनाओं में दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। मजदूरों की मौत से उनके परिवार में कोहराम मच गया है, वहीं क्रेशर प्लांट के मालिकों के ऊपर आरोप लगाते हुए तहरीर संबंधित थाने में दी गई है।

मामला महोबा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र कबरई थाना स्थित अलीपुरा और सदर कोतवाली क्षेत्र के डहर्रा पहाड़ स्थित क्रेशर प्लांट का है। जहां पहाड़ में काम करने वाले दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। मजदूरों की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का आरोप है कि कबरई थाना स्थित पद्मावती ग्रेनाइट में नाइट ड्यूटी के दौरान मेरे भाई भीष्म पर लोडर चढ़ गया था। क्रेशर मालिक रात के अंधेरे में मेरे भाई के शव को जिला अस्पताल में रखकर भाग गया। वहीं दूसरा मामला सदर कोतवाली स्थित डहर्रा पहाड़ का है, जहाँ काम करते समय मजदूर राममिलन की पहाड़ से गिरकर दर्दनाक मौत हो गयी है। दोनों मजदूरों की मौतों से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

रिपोर्ट- इमरान खान

गाजीपुर: सिरकटी लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी

उत्तर प्रदेश में जब से योगी सरकार बनी है। तब से प्रदेश.के अन्य जनपदों के साथ उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद में पुलिस की सक्रियता से अपराध पर नियंत्रण तो लग चुका है।लेकिन कुछ अपराधी अभी भी बेखौफ होकर हत्या कर रहे है। लगता इनके अंदर पुलिस का तनिक भी भय नहीं है। ये लोग हत्या करते वक्त ये भी नहीं सोचते की इसका अंजाम क्या होगा। ताजा मामला गाजीपुर जनपद के मरदह थाना क्षेत्र का है। जहां एक बागीचे में करीब तीस वर्षीय महिला की सिरकटी लाश मिली है।

सूचना के मुताबिक मरदह थाने क्षेत्र के भोजापुर गांव स्थित बुधवार को एक बागीचे में बरामद हुआ। महिला की हत्या कर उसका सिर धारदार हथियार से काट कर पास में ही फेंक दिया गया था। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन में जुट गई।इस संबंध में सीओ कासिमाबाद ने बताया की जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

वहीं मरदह पुलिस का कहना है की जल्द ही आरोपियों को पकड़ कर मामले का खुलासा कर दिया जायेगा। मरदह थाने क्षेत्र में हुए इस हत्या से लोगों में भय व्याप्त है। इस हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है।

रिपोर्ट- रजनीश मिश्र

लखीमपुर खीरी: एटीएम बदलकर पैसा चोरी करने वाले गैंग का खुलासा

कोतवाली सदर पुलिस ने एक अंतरराज्यीय एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। बताया जाता है यह गैंग वृद्ध और बच्चों को अपना शिकार बनाता था। यह गैंग उनके एटीएम बदलकर उससे पैसे निकालकर सालों से ठगी करते चले आ रहे हैं। ऐसे ही पांच शातिर अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पूछताछ में इन लोगों ने बताया जब कोई वृद्ध, महिला या बच्चे बैंक का एटीएम लेकर एटीएम मशीन में जाते थे तो उनका उनका एटीएम बदलकर उस एटीएम से पैसा निकाल लिया करते थे।

रिपोर्ट-शरद अवस्थी

मुरादाबाद: चार शातिर दो पहिया वाहन चोर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की थाना सिविल लाइंस पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चार शातिर दो पहिया वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी की 9 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। पूछताछ में इन वाहन चोरों ने बताया कि वह दो पहिया वाहन चुराकर उन्हें काटकर अलग-अलग टुकड़ों में मोटर मेकेनिक और कबाड़ियों को बेच देते थे। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर पांच कटी हुई मोटरसाइकिल भी बरामद की है। गिरोह का मुख्य सदस्य अभी फरार है इस गिरोह के पकड़े जाने से वाहन चोरी की घटनाओं पर कुछ हद तक रोक लगेगी। 
रिपोर्ट- शहनवाज

अयोध्या: विवाहिता की हत्या में तीन को आजीवन कारावास

अयोध्या। विशेष न्यायाधीश (ईसी) एक्ट ने वर्ष 2012 में हाजीपुर गांव में दहेज में 2 लाख की मांग को लेकर विवाहिता मीना शर्मा को जलाकर हत्या करने के मामले में तीन अभियुक्तों पति मनीष कुमार शर्मा जेठ अजय कुमार शर्मा व राधेश्याम शर्मा को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। साथ ही 12 साल का कठोर कारावास तथा 20 हजार जुर्माना भी किया है। इसके अलावा सास सीता शर्मा, ननंद पूनम शर्मा व जेठानी ज्योति शर्मा को 22 साल की सजा तथा 20 हजार जुर्माना से दंडित किया है।

यह मामला अयोध्या जनपद के कैंट थाना अंतर्गत हाजीपुर सिंहपुर गांव का 9 साल पहले का है। अभियोजन पक्ष से अधिवक्ता अभय वैश्य व प्रवीण कुमार सिंह तथा वादी पक्ष से अधिवक्ता पवन तिवारी ने अभियुक्तों को सजा दिलाने में पैरवी किया। अभियोजन पक्ष के मुताबिक बस्ती जनपद के कोतवाली अंतर्गत आवास विकास कॉलोनी निवासी लाल शर्मा की पुत्री मीना शर्मा की शादी मनीष शर्मा पुत्र त्रिलोकी नाथ शर्मा के साथ वर्ष 2011 में हुई थी।

शादी के दूसरे दिन विदाई हुई। 10 दिन के बाद लाल जी शर्मा अपने पड़ोसी के साथ पुत्री को विदा कराने उसके ससुराल गए। वहां पर ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 2 लाख की मांग किया और कहा कि जब तक दहेज की धनराशि नहीं मिलेगी विदा नहीं करेंगे। शादी के 3 महीने बाद 26 फरवरी 2012 को लालजी शर्मा को फोन से सूचना मिली कि उसकी पुत्री का हाथ पैर बांधकर जला दिया गया है जो सदर अस्पताल में भर्ती है। लालजी अपनी पुत्री को देखने जब वहां पहुंचा उस समय तहसीलदार बयान के लिए आए थे। 95 प्रतिशत जल जाने के कारण विवाहिता मीना शर्मा का बयान नहीं हो सका। हालत गंभीर होने पर उसे सिविल अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया जहां 5 मार्च, 2012 को उसकी मृत्यु हो गई।

मृतका के पिता ने कैंट थाना में सास ननंद जेठानी समेत छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा अपराध संख्या 464/12 दर्ज कराया। सरकारी वकील अभय वैश्य व प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि मामले की विवेचना दरोगा शिव शंकर सिंह समेत तीन पुलिस अधिकारियों ने किया। उसके बाद आरोप पत्र न्यायालय प्रेषित किया गया। सुनवाई के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा गवाह पेश किए गए। गवाहों के बयान के आधार पर सभी छह अभियुक्तो पर दोष सिद्ध कर मंगलवार को सजा सुनाई गई।

रिपोर्ट- नाथ बक्स सिंह

Tags:    

Similar News