डिप्टी CM दिनेश शर्मा बोले- विपक्ष कहते है संकल्प पत्र झूठा, यह उनकी हताशा है

निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मेयर प्रत्याशी के समर्थन में मंगलवार (14 नवंबर) को डिप्टी सीएम कानपुर पहुंचे। डिप्टी सीएम बोले कुछ लोग कहते हैं कि संकल्प पत्र झूठा है। हमने संकल्प पत्र में जो कुछ कहा है उसे केंद्र में भी और प्रदेश में भी पूरा किया है। विपक्ष हताश है उसके आरोपों से ऐसा लगता है उसे सत्ता से जाने की खीज है। 

Update: 2017-11-14 13:03 GMT

कानपुर: निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मेयर प्रत्याशी के समर्थन में मंगलवार (14 नवंबर) को डिप्टी सीएम कानपुर पहुंचे। डिप्टी सीएम बोले कुछ लोग कहते हैं कि संकल्प पत्र झूठा है। हमने संकल्प पत्र में जो कुछ कहा है उसे केंद्र में भी और प्रदेश में भी पूरा किया है। विपक्ष हताश है उसके आरोपों से ऐसा लगता है उसे सत्ता से जाने की खीज है।

दिनेश शर्मा ने कहा कि व्यापारियों को जीएसटी से घबराने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने व्यापारियों द्वारा भेजे गए सुझावों में से 90 फीसदी मांगों को स्वीकार कर लिया है। जीएसटी से व्यापारियों को बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने केंद्र में और प्रदेश में जो कार्य किया है उससे जनादेश हमारे पक्ष में नज़र आ रहा है।

प्रदूषण से मुक्त करना कानपुर की पहली प्राथमिकता

हमारी उद्योग नीति में कानपुर भी शामिल है। कानपुर में उद्योग का विकास हो इसके लिए हम संकल्पित हैं, लेकिन प्रदूषण से कानपुर को मुक्त करना हमारी पहली प्राथमिकता है। जिस पर प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है। राम मंदिर पर कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि या तो सहमति से या कोर्ट के निर्णय पर राम मन्दिर का निर्माण होगा।

लगे झूठे आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास की तुलना कर वोट देने वाले बयान पर कहा कि पूर्व की सरकार में कोई विकास नहीं हुआ अगर हुआ है एक परिवार का विकास हुआ है। जब जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है तो हम पर झूठे आरोप लगाया जा रहा है। प्रदेश की पहली योगी सरकार है जो पहले ही कैबिनेट बैठक में किसानों से किए गए वादों को पूरा करने का काम किया है।

जो कहते है वो करके दिखाते है...

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता ने विपक्ष को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। जनता का आर्शीवाद हमारे साथ है, प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में लगातार माहौल बना हुआ है। जनता को विश्वास है कि बीजेपी जो कहती है वह करके दिखाती है। जिससे यह तय है कि निकाय चुनाव में पार्टी की शत प्रतिशत जीत होगी। विपक्ष कहीं भी लड़ाई में नहीं दिख रहा है।

उल्टी खोपड़ी वाले मंत्री के दिमाग की एक भी कोशिका सीधी नहीं

सीएम योगी से पहले जनसभा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने जनता का आह्वाहन करते हुए कहा कि जिस तरह आप सबने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में साथ दिया है। वैसे ही निकाय चुनाव में साथ दें। कर्म और संस्कार से योगी हमारे प्रदेश को विकास की तरफ तेजी से ले जा रहे हैं। उन्होंने मंत्रिमंडल में सहकारिता और बेसिक शिक्षा जैसे मंत्रालय बहराइच को देकर यहां की जनता का गौरव बढ़ाया है। हम खजाना लूटने वाले नहीं हैं। हम सांसद और विधायक नहीं बनाते। हमारा देश और प्रदेश के विकास को लेकर स्पष्ट दृष्टिकोण है। केंद्र से भरपूर पैसा आ रहा है। पहले भी आता था लेकिन नगर विकास विभाग एक उल्टी खोपड़ी वाले मंत्री के पास था जिसके दिमाग की एक भी कोशिका सीधी नहीं है। जबकि दिमाग में हजारों कोशिकाएं होती हैं। उस मंत्री को चाचा और पापा भी कभी सीधा नहीं कर पाए।

ये लोग थे शामिल

इससे पूर्व जनसभा को सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, बलहा विधायक अक्षयवर लाल गोंड, जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने संबोधित किया। जबकि संचालन बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने किया। इस अवसर पर बहराइच की प्रत्याशी ममता गुप्ता, रिसिया के जय प्रकाश अग्रहरि, नानपारा के अशोक जायसवाल, जिला प्रभारी संतोष सिंह, कृष्ण मोहन गोयल, बृजेश गुप्ता, गौरव वर्मा आदि लोग थे।

कोई तोड़कर तो कोई चढ़कर भागे लोग...

सीएम योगी की जनसभा खत्म होते ही मैदान से लोग भागने लगे। भागने के दौरान मैदान में लगी कुर्सियां गिर गई। लोग मैदान में लगे बांस बल्ली के घेरे के उपर चढ़कर तो कोई जाली तोड़कर भागने लगे। मैदान में योगी की जनसभा को सुनने के लिए पांच हजार लोगों के आने की चर्चाएं होती रही।

पुलिस भी बनी रही मूकदर्शक

सीएम योगी मंच से अपने प्रत्याशी के समर्थन में 25 मिनट तक भाषण दिए। भाषण पूरी तरह खत्म भी नही हुआ था कि लोग उठकर खड़े हो गए थे। जैसे ही योगी का भाषण खत्म हुआ वैसे ही भीड़ बाहर की ओर चल पड़ी। इस दौरान मैदान मे लोगों के लिए बैठने के निए लगी कुर्सियां लोग गिराकर आगे बढ़ते गए। यही नही लोग सुरक्षा के मद्देनजर लगी बांस बल्ली के ऊपर चढ़कर भागने लगे। यहीं नही मैदान व मैदान के बाहर लगी पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही।

Tags:    

Similar News