UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने की टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

UP Election 2022: चुनावों को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह टीवी चैनलों पर चलने वाले ओपिनियन पोल पर तुरंत रोक लगाए।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-23 09:42 GMT

Samajwadi Party

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह टीवी चैनलों पर चलने वाले ओपिनियन पोल पर तुरंत रोक लगाए। उनका कहना है कि इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है और जनता भ्रमित हो रही है। इसलिए निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आयोग सभी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले ओपिनियन पोल को तुरंत रोके।

जिससे राज्य में निष्पक्ष चुनाव हो सके। बता दें एकाद चैनल को छोड़कर सभी ओपिनियन पोल में अभी तक बीजेपी को बढ़त मिलता दिखाया जा रहा था, अब इसी पर रोक लगाने की मांग समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर किया है।

प्रथम चरण का नामांकन भी समाप्त 

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग के लिखे पत्र में कहा है "उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के चुनाव की तारीखों का ऐलान 8 जनवरी 2022 को हो गया है प्रथम चरण का नामांकन भी समाप्त हो गया है।


प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च 2022 को होगा जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी कई न्यूज़ चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं। जिससे मतदाता भ्रमित हो रहा है और चुनाव प्रभावित हो रहा है। यह कार्य आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है उन्होंने कहा लिखा है स्वतंत्र निष्पक्ष निर्भीक चुनाव संपन्न कराने के लिए न्यूज़ चैनलों द्वारा दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए"।

बसपा ने भी ओपिनियन पोल का किया था विरोध

समाजवादी पार्टी ही नहीं बहुजन समाज पार्टी भी टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर विरोध जता चुकी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि यह प्रायोजित तरीके से दिखाया जाता है, जिससे बीजेपी को फायदा हो, मायावती ने भी इस पर रोक लगाने की मांग आयोग से की थी और अब समाजवादी पार्टी इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग के दरबार में पहुंच गई है।

Tags:    

Similar News