योगी सरकार का बड़ा ऐलान,अयोध्या में जल्द ही बनेगा भगवान राम यूनिवर्सिटी

रामलला के जन्मभूमी पर बहुत जल्द ही भगवान राम यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। योगी सरकार पुरुषोत्तम राम विश्वविद्यालय बनाने की योजना बना रही हैं गौरतलब है कि विश्वविद्याल में पुरुषोत्तम राम से संबंधित विषय होगें।

Update: 2021-03-09 09:02 GMT
योगी सरकार का बड़ा ऐलान,

लखनऊः रामलला के जन्मभूमी पर बहुत जल्द ही भगवान राम यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। योगी सरकार पुरुषोत्तम राम विश्वविद्यालय बनाने की योजना बना रही हैं गौरतलब है कि विश्वविद्याल में पुरुषोत्तम राम से संबंधित विषय होगें। जिसमें धार्मिक संस्कृति, शास्त्रों और शोध पर आध्ययन किया जाएगा।

उच्च शिक्षा विभाग नेः

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग को संभालने वाले उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि इस विद्यालय के जरिये हम विश्व के सामने पुरुषोत्तम राम के जीवन और सर्घषों को दिखाएगे। जिमें हिंदू धर्म और संस्कृति पर शोध किया जायेगा।

संतों और साधुओं के माध्यम से युवाओं को पढ़ाया जाएगा राम पाठः

बता दें कि इस विश्वविद्यालय में संत और साधु युवाओं को भगवान राम और हिंदू संस्कृति पाठ पढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि संतों और साधुओं ने इस प्रस्ताव को स्वागत किया है और राम मंदिर के प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि विश्वविद्यालय में अध्ययन के माध्यम से युवा पीढ़ी को हम प्रभु राम के जीवन से परिचित कराएंगे

ये भी पढ़ेंःBJP नेता भारती घोष के खिलाफ बंगाल पुलिस की तरफ से दर्ज FIR मामले की आज SC में सुनवाई

आखिर क्या कहना है मंहत परमहंस काः

महंत परमहंस ने इस अनोख पहल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे हैं। इस बीच, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य में अलीगढ़, सहारनपुर और आजमगढ़ में तीन और विश्वविद्यालय स्थापित किए जाएंगे, जिस पर राज्य सरकार ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, "इसके अलावा, राज्य में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, एक आयुष यूनिवर्सिटी और एक लॉ यूनिवर्सिटी का गठन किया जाएगा। यूपी को उच्च शिक्षा केंद्र के रूप में स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा एक ठोस कार्य योजना की शुरुआत कर दी गई है और 16 सदस्यीय एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।"

ये भी पढ़ेंःयूपी पंचायत चुनाव : बसपा का बड़ा ऐलान, जल्द ही जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची

आप को बता दें कि अयोध्या में विकास कार्यो पर जोर दिया जा रहा है हालही में योगी सरकार ने अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। वही अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News